scriptबिजली विभाग ने भेजा ऐसा नोटिस, देखते ही युवक की हर्ट अटैक से मौत | Young man death from heart attack after got heavy Electricity bill | Patrika News
कौशाम्बी

बिजली विभाग ने भेजा ऐसा नोटिस, देखते ही युवक की हर्ट अटैक से मौत

छापेमारी के दौरान बिजली विभाग के जेई ने मनमानी करते हुए उपभोक्ता पर विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज करा दिया

कौशाम्बीNov 15, 2018 / 04:05 pm

Akhilesh Tripathi

Heart attack

दिल का दौरा पड़ने से मौत

कौशाम्बी. बिजली विभाग की करतूत के चलते एक उपभोक्ता के बेटे का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। मामला कोखराज थाना इलाके के नसीरपुर गांव का है, जहां बिजली विभाग के जेई ने सप्ताह भर पहले नसीरपुर गांव में छापेमारी की थी, आरोप है कि छापेमारी के दौरान बिजली विभाग के जेई ने मनमानी करते हुए उपभोक्ता मोतीलाल पर विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज करा दिया, इतना ही नहीं उपभोक्ता से रिकवरी कराने के लिए 2 लाख 92 हजार 624 की नोटिस भी भेज दी।
नोटिस मिलने के बाद उपभोक्ता के बेटे प्रदीप को अचानक दिल का दौरा पड़ा। परिजन उसे लेकर स्थानीय अस्पताल पहुंचे, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत की खबर मिलने के बाद भाजपा के चायल विधायक संजय कुमार गुप्ता ने पीड़ित परिवार से मिलकर बिजली विभाग के दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई कराए जाने की बात कही है।
उपभोक्ता मोतीलाल एक दिव्यांग व्यक्ति है, उसका बेटा प्रदीप आटा चक्की चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। उपभोक्ता ने आख़िरी बार 7 सितंबर 2018 को 56 हजार 550 रुपए बिजली बिल का भुगतान भी किया था । उसके बावजूद बिजली विभाग ने छापेमारी के दौरान फर्जी विद्युत चोरी का मुकदमा कोखराज थाने में दर्ज करा दिया और रिकवरी के 2 लाख 92 हजार 624 रुपए की नोटिस भेज दी। बिल देखने के बाद उपभोक्ता के बेटे की तबीयत अचानक बिगड़ी और इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई।
मौत की खबर मिलने के बाद भाजपा विधायक संजय गुप्ता पीड़ित परिवार से मुलाकात कर बिजली विभाग के अफसरों को तलब किया है। विधायक ने जांच के बाद दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की बात कही है। मामले में बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर रहे हैं।
BY- SHIV NANDAN SAHU

Home / Kaushambi / बिजली विभाग ने भेजा ऐसा नोटिस, देखते ही युवक की हर्ट अटैक से मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो