भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर ने कौशांबी लोकसभा सीट से नामांकन किया

By: Ashish Kumar Shukla

Published On:
Apr, 16 2019 10:29 PM IST

  • प्रत्याशी विनोद सोनकर ने अपना नामांकन पत्र चार सेट में दाखिल किया

कौशाम्बी. नामांकन से पहले विनोद सोनकर शक्तिपीठ शीतलाधाम पहुंचे जहां माता शीतला के दर्शन पूजन कर उनसे जीत का आशीर्वाद मांगा। पत्नी के साथ माता के मंदिर पहुंचे विनोद सोनकर ने पूजन के बाद मंदिर में परिक्रमा भी लगाया। कौशांबी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विनोद सोनकर ने अपना नामांकन पत्र चार सेट में दाखिल किया।

विनोद सोनकर के नामांकन में सूबे के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता व कौशांबी जनपद के तीनों विधायक मौजूद रहे। इसके अलावा इलाहाबाद से विधायक नीलम करवरिया भी नामांकन में पहुंची। विनोद सोनकर ने एक बार फिर कौशांबी लोकसभा क्षेत्र के विकास का मुद्दा लेकर जनता के बीच पहुंचने की बात की। शक्तिपीठ शीतलाधाम पहुंच सपत्नीक माता शीतला के दर्शन पूजन कर विनोद सोनकर ने एक बार फिर जीत का आशीर्वाद मांगा। विनोद सोनकर ने पत्नी के साथ मंदिर में परिक्रमा भी किया। शीतलाधाम में विनोद सोनकर के साथ सिराथू विधायक समेत तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे। भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर जुलूस के साथ नामांकन करने कलेक्ट्रेट पहुंचे।

कलेक्ट्रेट में कौशाम्बी के तीनों विधायक व मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के साथ निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पहुंच अपना नामांकन चार सेटों में दाखिल किया। नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए निवर्तमान सांसद विनोद सोनकर ने कहा कि उन्होंने अपने पांच साल के कार्यकाल में कौशांबी लोकसभा क्षेत्र का पूर्ण विद्युतीकरण करवाया है। ट्रामा सेंटर, रोडवेज डिपो, अस्पताल बनवाएं। कौशांबी में रोडो का जाल बिछाया है। कौशांबी के वैभवशाली इतिहास को देश व दुनिया के सामने लाने का काम किया है।

पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिले व जनपद की गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ापन दूर हो सके, युवाओं का पलायन रुके इसका पूरा प्रयास किया गया है। सांसद द्वारा गोद लिए गए गांव के बाबत पूछने पर उन्होंने बताया कि सबसे पहले गोद लिए गए शमशाबाद गांव का लगभग पूर्ण विकास कराया है। जबकि कोसम एग्जाम हिसामबाद व बाबागंज के एक गांव का डीपीआर बनकर तैयार है और विकास कार्य जारी है। उन्होंने मौजूदा चुनाव में अपने मुद्दे के बाबत बताया कि कौशांबी में रोजगार के पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हो जिससे युवाओं का पलायन रुके यह उनका प्रमुख मुद्दा होगा। इसके साथ ही विकास कार्यों को अधिक गति प्रदान करेंगे।

Published On:
Apr, 16 2019 10:29 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।