script‘भगवान राम में विज्ञान जैसी ताकत नहीं…’, स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर दिया विवादित बयान | Swami Prasad Maurya again gave controversial statement on Lord Ram | Patrika News
कौशाम्बी

‘भगवान राम में विज्ञान जैसी ताकत नहीं…’, स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर दिया विवादित बयान

स्‍वामी प्रसाद मौर्य कौशांबी में आयोजित चतुर्थ राष्ट्रीय बौद्ध कार्यक्रम में बतौर मुख्‍य अतिथि शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने जातिवाद, भगवान राम और रामभद्राचार्य पर टिप्पणी की।

कौशाम्बीFeb 05, 2024 / 08:54 am

Sanjana Singh

swami_prasad_maurya_on_lord_ram.jpg
सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या अक्सर किसी न किसी वजह से विवादों में घिरे रहते हैं। इसी बीच एक बार फिर उन्होंने भगवान राम और जगद्गुरु रामभद्राचार्य को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भगवान राम में विज्ञान जैसी ताकत नहीं है।
‘वो सच्चे भक्त होते तो आश्रम में होते’
दरअसल, कौशांबी में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने जगद्गुरु रामभद्राचार्य की स्वास्थ्य पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “अगर राम में वो ताकत होती जो विज्ञान में है, तो विज्ञान की शरण में ना जाकर रामभद्राचार्य राम के यहां चले गए होते। अगर वे सच्चे भक्त होते तो अस्पताल में नहीं आश्रम में होते।” आपको बता दें कि इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य को कौशांबी में विरोध का सामना करना पड़ा था। हिंदू जागरण मंच के लोगों को मौर्य को काले झंडे दिखाए।

यह भी पढ़ें

‘कायदे से तो सरकार में…’, लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर सांसद प्रमोद तिवारी का सामने आया बयान

“जाति-पाति इस देश के लिए जहर”
रविवार यानी 4 फरवरी को स्‍वामी प्रसाद मौर्य कौशांबी में आयोजित चतुर्थ राष्ट्रीय बौद्ध कार्यक्रम में बतौर मुख्‍य अतिथि शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने जातिवाद को लेकर कहा, “हजारों साल से यह देश गुलाम रहा, इसीलिए की जिन्होंने इंसानों को बांटा, वर्ण में बांटा, जाति में बांटा, ऊंच-नीच में बांटा, छुआछूत में बांटा… जाति-पांति, छुआछूत, ऊंच-नीच का जो विषमतापूर्ण समाज है, वह इस देश के लिए कैंसर है, जाति-पाति इस देश के लिए जहर है।”
https://twitter.com/SwamiPMaurya/status/1754185883572727869?ref_src=twsrc%5Etfw
खुद पर हुए हमले पर बोले स्वामी प्रसाद
हिंदू जागरण मंच के लोगों के द्वारा काला झंडा दिखाए जाने पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “जिसके दिल में काला है, जिसका दिल काला है, जिसका मन काला है, जिसका विचार काला है, वह काला झंडा लेकर तो आएगा ही।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो