script

रेप पीड़िता बोली BJP सांसद कर रहे रेपिस्ट बाबा की मदद, CM योगी को लिखा खून से खत, तब दर्ज हुई एफआईआर

locationकौशाम्बीPublished: Sep 18, 2018 04:29:43 pm

रेप पीड़िता ने CM योगी को लिखा खून से खत, कहा भाजपा सांसद कर रहे आरोपी की मदद, तब दर्ज हुई FIR

BJP MP Vinod Sonkar

सांसद विनोद सोनकर

कौशाम्बी . जिले में एक तांत्रिक बाबा की दरिंदगी की शिकार रेप पीड़िता को जब पुलिस से इंसाफ नहीं मिला तो पीड़िता ने शनिवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खून से खत लिखकर न्याय की गुहार लगाई। पीड़िता ने खत में यह भी लिखा है कि जिले के BJP सांसद व भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद सोनकर अपने राजनीतिक फायदे के लिए दुराचार के आरोपी बाबा अजमल शाह का बचाव कर रहे है, जिसके चलते उसे इंसाफ नही मिल रहा। मामला मीडिया में आने के बाद बीजेपी के चायल विधायक संजय गुप्ता पीड़िता की मदद को आगे आये। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर कार्यवाई शुरू कर दी है।

कौशांबी जिले के करारी थानाक्षेत्र की रहने वाली पीड़ित महिला अपने पति के साथ 23 अगस्त को शिकायत दर्ज कराने करारी थाने गई थी। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि तांत्रिक बाबा ल शाह पिछले पांच सालों से उसकी इज्जत लूटता चला आ रहा है। उसने आरोप लगाया कि विरोध करने पर और शिकायत करने की कोशिश पर, इससे पहले आरोपी बाबा ने रायफल की बट से उसके पति का एक पैर तोड़ दिया और एक आंख फोड़ दी। दावा किया कि तांत्रिक बाबा के डर व दहशत के चलते पीड़िता पिछले पांच सालों तक उसका हर जुल्म सहती चली आ रही थी।
 

आरोप है कि थाने में पीड़िता की शिकायत दर्ज करने के बजाए पुलिस ने उल्टा उसके पति को ही हवालात में डाल दिया गया था। इतना ही नहीं आरोप तो यहां तक लगा कि पुलिस ने आरोपी बाबा को थाने बुलाकर पीड़िता पर समझौता कराने का दबाव बनाकर उसके पति को रिहा कर दिया। इसके बाद पीड़ित महिला परिवार सहित गांव से पलायन कर गई। मामला उस वक्त मीडिया में आया जब पीड़िता आठ सितंबर को इलाहाबाद जोन के एडीजी से मिलकर न्याय मांगा। एडीजी के निर्देश के बाद भी कौशांबी पुलिस ने पीड़िता का केस नही दर्ज किया गया।
एसपी ने पूरे मामले की जांच सीओ को सौप दी थी। शनिवार को पीड़िता ने मुख्यमंत्री को भेजे खूनी पत्र में सीधे आरोप लगाया है कि जिले के भाजपा सांसद व अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद सोनकर दुराचार के आरोपी बाबा का बचाव करते हुए पुलिस की कार्यवाई पर ही रोक लगा दी है। दुराचार के आरोपी तांत्रिक बाबा ने पुलिस कार्यवाई से बचने के लिए इस दौरान भाजपा का दामन थामने का प्रयास किया था। बाबा ने प्रमुख स्थानों पर पार्टी के सांसद व विधायको के साथ अपनी होडिंग भी लगवाई थी। वहीं मामला मीडिया में आने के बाद बीजेपी के विधायक संजय कुमार गुप्ता मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि दुष्कर्मी व अपराधियों के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में कोई जगह नही है।
पूरे मामले में एसपी को फोन कर दुराचार के आरोपी बाबा के खिलाफ केस दर्ज कर आवश्यक कार्यवाई के निर्देश दिए गए हैं और पीड़िता की FIR भी लिखी जा रही है। इस दौरान मीडिया से रूबरू हुए भाजपा सांसद विनोद सोनकर ने अपने सफाई में कहा कि लोक सभा चुनाव नजदीक आ रहा है। यही वजह है कि विरोधी पार्टी के लोग उन्हें घेरने के लिए ऐसी साजिश रच रहे हैं। उन्होंने सिर्फ निष्पक्ष जांच के लिए एसपी को फोन किया था। वहीं इस मामले को हाई प्रोफाइल बनता देख पुलिस ने आनन-फानन में घटना के बाबत एएसपी ने दुराचार के आरोपी बाबा अजमल शाह के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया।
By Shivnandan Sahu

ट्रेंडिंग वीडियो