scriptUP में अब इस जानवर से बाइक टकराने पर भीड़ ने दो मुस्लिम युवकों को बेरहमी से पीटा | Mob attack on Two Muslim Youth after Bike Hit Donkey | Patrika News

UP में अब इस जानवर से बाइक टकराने पर भीड़ ने दो मुस्लिम युवकों को बेरहमी से पीटा

locationकौशाम्बीPublished: Jan 03, 2019 10:22:47 am

यूपी के कौशाम्बी जिले के रसूलपुर गांव के नजदीक की घटना।

Mob Lynching

मॉब लिंचिंग

कौशाम्बी . गाय को लेकर भीड़ का गुस्सा और मॉब लिंचिंग उत्तर प्रदेश के साथ ही कई राज्यों में कोई नई बात नहीं। पर इस बार उत्तर प्रदेश् में दो मुस्लिम युवकों पर भीड़ ने जिस जानवर के लिये हमला किया वह गाय या गोवंश नहीं। घटना कौशाम्बी जिले की है, जहां भीड़ ने बाइक से जा रहे दो मुस्लिम युवकों पर हमला कर दिया और उन्हें लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटने लगे। किसी तरह दोनों अपनी जान बचाकर वहां से भागे।
बाइक सवार दो युवक एक गधे से टकरा गए। इससे आग बबूला Donkey मालिक व उसके दो दर्जन साथियों ने दोनों बाइक सवार युवकों को जमकर पीटा। गुस्साई भीड़ ने बाइक में भी तोड़फोड़ की। किस्मत अच्छी रही कि दोनों वहां से भागने में कामयाब रहे। किसी ने इस वारदात का वीडियो व फोटो बना लिया।
मॉब लीचिंग जैसा ही कहा जा रहा यह मामला सराय अकिल थाना के रसूलपुर गांव का है। यहां के मुस्तफाबाद निवासी मोहम्मद जिया ने पुरखास में दुकान खोल रखा है। मंगलवार की शाम जिया साथी सुब्हान के साथ बाइक से अपने घर लौट रहे थे। वह जैसे ही रसूलपुर गांव के पास पहुंचे तभी गधों व खच्चरों का झुंड सामने आ गया। बाइक सवार की एक गधे से टक्कर हो गई और दोनों सड़क पर जा गिरे।
टक्कर से नाराज Donkey मालिक ने बाइक सवार दोनों युवकों के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दिया। युवकों ने विरोध किया तो Donkey मालिक के समर्थन में दो दर्जन से अधिके लोग जिसमे महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे भी आ गए। बाइक को तोड़ने लगे और जिया हाशमी व सुहाबान को लाठी-डंडे से पीटना शुरू कर दिया। बमुश्किल दोनों ने वहां से भाग कर अपनी जान बचायी।
जिया ने मामले की तहरीर सराय अकिल पुलिस को दिया। पुलिस दो दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी शिनाख्त में जुट गई है। एसपी प्रदीप गुप्ता का कहना है कि गधे को टक्कर लगने के बाद मारपीट की घटना हुई है। तहरीर के आधार पा मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्यवाही कर रही है।
By Shivnandan Sahu

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो