खिलाडिय़ों ने एक घंटे को रोक दिया उपनगरीय क्षेत्र का रास्ता...देखिए वीडियो

By: Mukesh Tiwari

Published On:
Aug, 12 2019 09:23 PM IST

 
  • माधवनगर के खिलाडिय़ों ने लगाया आरोप, बिल्डर को बेची गौशाला की जमीन, वाहनों से कर रहे मैदान खराब, अधिकारियों की समझाइश के बाद हटे

कटनी. माधवनगर उत्कृष्ट स्कूल के सामने स्थित मैदान मेंं वाहनों की धमाचौकड़ी और रोकने पर चालकों द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार व गौशाला की भूमि होने की बात कहते हुए आक्रोशित खिलाडिय़ों व स्थानीय जनों ने रविवार की सुबह मुख्य मार्ग जाम कर दिया। एक घंटे रास्ता बंद रहा। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया। सुबह 10 बजे के लगभग माधवनगर के खिलाड़ी उत्कृष्ट स्कूल के सामने खेल मैदान पहुंचे। उस दौरान भाजपा नेत्री चित्रा शर्मा के डंपर मैदान से आ जा रहे थे। जिसको खिलाडिय़ों ने रोका तो विवाद शुरू हो गया। खिलाडिय़ों ने चालकों द्वारा समाज के वरिष्ठजनों को लेकर अभद्र भाषा का उपयोग करने व बिल्डर को बेची गई भूमि को मैदान के लिए सुरक्षित करने की मांग को लेकर युवक मुख्य मार्ग पर धरने में बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। जिसके चलते आवागमन रुक गया और लोग दूसरे रास्तों से होकर निकले।

पत्रिका हरित प्रदेश अभियान-बेहतर हो शहर का पर्यावरण, पौधों का करेंगे संरक्षण...देखिए वीडियो
समितियों ने बिल्डर को बेचा
धरने पर बैठे ओमप्रकाश आहुजा ने कहा कि मैदान व उससे लगी भूमि गौशाला के लिए सुरक्षित थी लेकिन समितियों ने उसे खुर्दबुर्द कर बिल्डर को बेच दिया और अब वाहन खड़े कराकर मैदान को खराब किया जा रहा है। नवीन कुमार सहित अन्य जनों ने कहा कि एकमात्र मैदान है और उसमें पूरे क्षेत्र की प्रतिभाओं के साथ ही उत्कृष्ट स्कूल के छात्र भी खेलते हैं। मैदान की भूमि का सुरक्षित कराया जाए। वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजा जगवानी ने भी गौशाला की भूमि होने के साथ ही कहा कि पूर्व में मैदान को सुरक्षित कराने कई बार ज्ञापन भी सौंपे गए हैं लेकिन प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है।

 

Way blocked on the dispute of the playing field
IMAGE CREDIT: patrika

अधिकारियों ने कराया शांत
जानकारी लगने पर माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे बल के साथ मौके पर पहुंच गए और युवकों को रास्ता छोडऩे को कहा। समझाइश के बाद युवक अलग हुए और उसके बाद भाजपा नेत्री शर्मा व खिलाडिय़ों के साथ ही समाज के वरिष्ठ झम्मटमल ठारवानी, बंटू रोहरा आदि की मौजूदगी में चर्चा कराई गई। जिसमें तय किया गया है कि रविवार को खेल के दौरान वाहन मैदान में खड़े नहीं होंगे। जिसके बाद मामला शांत हुआ।

Published On:
Aug, 12 2019 09:23 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।