Resque tiger cubs: बाघ शावक गिरा कुएं में, देखने उमड़ी ग्रामीणों की भीड़

By: raghavendra chaturvedi

Published On:
Aug, 13 2019 12:28 PM IST

 
  • कटनी जिले के बरही रेंज अंतर्गत पिपरियाकला गांव में बीती रात गिरा बाघ शावक.

    - शावक के कुएं में गिरने के बाद समीप की पहाड़ी से बच्चे को देख रही बाघिन.

    - शावक को कुएं से निकालने के लिए शुरू हुआ रेस्क्यू, रीवा से बुलवाई गई है टीम.

कटनी. जिले के बरही बड़वारा रेंज अंतर्गत पिपरिया कला गांव में बीती रात एक कुएं में बाघ शावक गिर गया। सुबह गांव के लोग जब कुएं के समीप पहुंचे तो शावक की गुर्राहट से पता चला कि कुएं में बाघ का बच्चा गिरा है। ग्रामीणों ने कोटवार को बताया और कोटवार ने वन विभाग को सूचना दी। सूचना मिलते ही वन विभाग का अमला मौके पर पहुंच गया है। जिस कुएं में बाघ ( Tiger ) का शावक गिरा है उसके चारो ओर घेरा कर सुरक्षित कर दिया गया है।

ग्रामीणों का प्रवेश रोक दिया गया है। बाघ शावक ( cubs ) को कुएं से निकालने के लिए रीवा से रेस्क्यू टीम बुलवाई गई है। इधर कुएं में बाघ शावक गिरने की सूचना आग की तरह आसपास गांव में फैल गई और बड़ी संख्या में ग्रामीण शावक देखने पिपरियाकला गांव पहुंच रहे हैं।

 

बाघों के लिए योगेंद्र मां तो नहीं पर मां से कम भी नहीं

Tiger cubs have fallen in this well, police and forest personnel present on the spot
इसी कुएं में गिरा है बाघ शावक, मौके पर मौजूद पुलिस और वनकर्मी IMAGE CREDIT: Patrika

कुआं के आसपास बड़ी संख्या में ग्रामीण की भीड़ मौजूद है। लोग किसी भी तरह से कुएं के अंदर गिरे बाघ शावक को देखने की कोशिश कर रहे हैं। वन विभाग के कर्मचारी कुएं के चारो तरफ मौजूद हैं और किसी भी ग्रामीण को कुएं के समीप पहुंचने से रोक रहे हैं।

डीएफओ कटनी आरके राय ने बताया कि बाघ शावक को कुएं से निकालने के लिए रीवा से रेस्क्यू टीम बुलवाई गई है। शावक के कुएं से निकलने के बाद पता चलेगा कि उसे कितनी चोटें आई है। कुएं से शावक को निकालने के बाद उसके इलाज का इंतजाम किया जाएगा।

बरही रेंजर सत्येंद्र तिवारी ने बताया कि पिपरियाकला पहाड़ी में बाघिन का मूवमेंट है। रात में बाघ का शावक शिकार करने गांव के समीप आया होगा और वह कुएं में गिर गया। इधर शावक को लेकर बाघिन मां बेचैन है। पहाड़ी में बाघिन के मूवमेंट के बाद ग्रामीणों को सतर्क रहने कहा गया है।

 

यह है बाघिन का अलहदा अंदाज, आराम की मुद्रा में भी आखें खुली और चौकन्नी

Published On:
Aug, 13 2019 12:28 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।