scriptइन आइएएस अधिकारियों ने किया ऐसा काम, आप भी इनके काम को जान करेंगे सलाम | These IAS officials did such a thing, you will also greet | Patrika News

इन आइएएस अधिकारियों ने किया ऐसा काम, आप भी इनके काम को जान करेंगे सलाम

locationकटनीPublished: May 18, 2019 11:17:47 pm

Submitted by:

sudhir shrivas

जानिए इन्होंने की है कौन सी सराहनीय पहल…

इन आइएएस अधिकारियों ने किया ऐसा काम, आप भी इनके काम को जान करेंगे सलाम

IAS

कलेक्टर ने बेटी को भेजा आंगनबाड़ी, कहा हम करें पहल, तब दूसरे आएंगे सामने
कटनी। पैसे या रुतबा आने के साथ लोग बच्चों की पढ़ाई की शुरुआत किसी मंहगे सुविधायुक्त प्ले स्कूल से करते हैं। ऐसे में कटनी कलेक्टर डॉ. पंकज जैन और उनकी आइएएस पत्नी ने मिसाल कायम की है। उनकी बेटी पंखुड़ी डेढ़ माह से कटनी के महाराणा प्रताप वार्ड की आंगनबाड़ी में पढऩे आ रही हैं।
शनिवार को आंगनबाड़ी में पंखुड़ी के साथ जो दूसरे बच्चे खेल-खेल में पढ़ाई कर रहे थे, उनमें ऑटो चालक प्रदीप रजक के बेटे-बेटी विराट और साक्षी, मजदूरी कर परिवार चलाने वाले प्रदीप बर्मन के बेटे वेद, शंकर की बेटी श्रेया, राजू का बेटा रितिक और राजकुमार के बेटे नन्हू सहित अन्य बच्चे शामिल रहे।
2012 बैच के आइएएस डॉ. पंकज जैन की पत्नी तनवी जैन 2010 बैच की आइएएस हैं, वे भोपाल में एमपीएसइडीसी (मध्यप्रदेश इलेक्ट्रानिक डेवलपमेंट कार्पोरेशन) की डायरेक्टर हैं। कलेक्टर जैन का कहना है कि बेटी को पहले तो आंगनबाड़ी भेजा कि वे सभी वर्ग के बच्चों के साथ घुल मिल सके। इन डेढ़ माह के दौरान इस आंगनबाड़ी के अलावा आसपास की चार-पांच आंगनबाड़ी में सेवाएं दे रहे कर्मचारियों में पॉजीटिव ऑनरशिप आई है। बच्चों के लिए व्यवस्थाएं बेहतर हुई है। जाहिर पहले हम पहल करेंगे तो दूसरे भी सामने आएंगे और व्यवस्थाएं ज्यादा बेहतर होगी।

इस आइएएस दंपति ने बेटे को भेजा आंगनबाड़ी

कटनी के जिला पंचायत सीइओ फे्रंक नोबेल ए और उनकी पत्नी अपर कलेक्टर आर. उमामहेश्वरी 2013 बैच के आइएएस हैं। इनका बेटा केविन दो माह से महाराणा प्रताप वार्ड स्थित आंगनबाड़ी में जा रहा है। इस आइएएस दंपति का कहना है कि आंगनबाड़ी में अच्छी कार्यकर्ता व सहायिका हैं, जिनका बच्चों को बचपन में पढ़ाने का तरीका बेहतर है। हम बच्चों को भेजेंगे तो आंगनबाड़ी और बेहतर होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो