script

वीडियो में देखें, गुस्साए छात्रों ने किस अधिकारी के दफ्तर में जाकर कहा कि तोड़ देंगे ताला

locationकटनीPublished: Jan 17, 2019 04:56:25 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

शासकीय कॉलेज विजयराघवगढ़ के छात्रों ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद संगठन के सदस्यों के साथ एसडीएम कार्यालय में मचाया हंगामा, किया प्रदर्शन

Students protest

Students protest

कटनी. कॉलेज का नया भवन होने के बाद भी करीब तीन से स्कूल के दो कमरों में पढ़ाई करने वाले शासकीय विजयराघवगढ़ कॉलेज के छात्रों का धैर्य बुधवार को जवाब दे गया। नाराज छात्रों ने विजयराघवगढ़ एसडीएम कार्यालय के सामने नए भवन में कॉलेज शिफ्ट करने को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। हंगामा मचाया। साथ ही चेतावनी भी दी। कहा कि 25 जनवरी के पहले तक नए भवन में कॉलेज लगना शुरू नही हुआ तो गणतंत्र दिवस के दिन मजबूरन ताला तोड़कर छात्र झंडा फहराएंगे और कॉलेज का शुभारंभ करेंगे। जिसकी सारी जवाबदारी प्रशासन की होगी। छात्रों की चेतावनी को देखते हुए प्रशासनिक अमले ने जल्द ही नए भवन में कक्षाएं शुरू कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद छात्रों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। छात्रों ने बताया कि साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से विजयराघवगढ़ में सरकारी कॉलेज भवन बनकर तैयार खड़ा है। उसके बाद भी नए कॉलेज में कक्षाएं शुरू नहीं हो पा रही है।
नहीं मिलती बैठने की जगह
छात्रों ने बताया कि विजयराघवगढ़ का कॉलेज खुलने के बाद से सरकारी स्कूल के दो कमरों में ही संचालित हो रहा है। छात्रों को बैठने की जगह नहीं मिलती है। अधिक छात्र संख्या होने के कारण जो छात्र पहले आ जाते है, उनको बैठने की जगह मिल जाती है, लेकिन पीछे पहुंचने वाले छात्र को बाहर ही खड़ा रहना पड़ता है। इससे पढ़ाई का नुकसान होता है। मैदान में बैठकर पढ़ाई करनी होती है। स्थानीय प्रशासन व कॉलेज प्रबंधन से कई बार नए भवन में कॉलेज शिफ्ट कराने की मांग की गई। उसके बाद भी ध्यान नहीं दिया गया। धरना प्रदर्शन के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तहसील संयोजक अशीष रजक, शिवम सोनी, विपिन गुप्ता, पंकज बडग़ैंया, जगदीप श्रीवास सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
………………………………………..

ट्रेंडिंग वीडियो