बारिश में सड़क बनी तालाब, 15 साल से दुर्दशा का दंश छेल रहे रहवासी

By: Dharmendra Pandey

Updated On:
25 Aug 2019, 03:28:07 PM IST

  • -सड़क सुधार को लेकर जिम्मेदारों ने भी नहीं दिया ध्यान, सड़क पर हुए गड्ढों में भरा पानी, आवागमन में परेशान हो रहे नागरिक, कटनी-जुहला बाइपास मार्ग का मामला

फोटो-13-
कटनी. 15 साल से कटनी-जुहला बाईपास सड़क की दुर्दशा का दंश छेल आमजन को राहत नहीं मिल पा रही है। खस्ताहाल सड़क का सुधार कराने को लेकर जिम्मेदारों द्वारा भी लापरवाही बरती जा रही हैं। जिसके चलते आवागमन करने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कटनी-बड़वारा मार्ग पर पडऩे वाले जुहला बाईपास पूरी तरह से खस्ताहाल हो गया है। पिछले 15 साल से खराब हुई सड़क का सुधार कार्य कराने को लेकर जिम्मेदारों ने ध्यान नहीं दिया। जिस वजह से करीब दो किमी सड़क पर जगह-जगह दो से तीन फिट गहरे गड्ढ़े हो गए हैं। अब उन गड्ढों में बारिश का पानी भरा हुआ है। लोग गड्ढों में गिरकर दुर्घटना का शिकार हो गए है। वाहनों में भी टूट फूट हो रही है। इधर, गड्ढों में तब्दील हुई सड़क की मरंमत कराने को लेकर जिम्मेदारों द्वारा कहा जा रहा है कि पहले यह सड़क एमपीआरडीसी के पास थी। अब पीडब्ल्यूडी के अधीन हुई है।
बारिश में कीचड़, गर्मी मेंं धूल के गुबार से होते है परेशान
क्षेत्रवासी विनोद पटेल, धीरेंद्र ठाकुर, नीरज ठाकुर, मनोज तिवारी, रामराज तिवारी, मुकेश श्रीवास, शंकर श्रीवास, राजू तिवारी ने बताया कि बारिश में लोग कीचड़ तो गर्मी के सीजन में उडऩे वाले धूल के गुबार से लोग परेशान होते हैं। गर्मी में सड़क पर से उडऩे वाली धूल की वजह से लोगों को गंभीर बीमारियों से ग्रसित होने का डर सता रहा है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि गड्ढो में तब्दील हुई सड़क का सुधार कार्य कराने को लेकर 15 साल से लगातार जनप्रतिनिधियों व अफसरों से गुहार लगाई जा रही हैं, लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया।

-सड़क की मरम्मत कराने को लेकर प्रस्ताव बनाया गया है। पहले यह सड़क एमपीआरडीसी के पास थी। अब पीडब्लयूडी विभाग को ट्रांसफर हुई है। टेंडर लगाया गया है।
शारदा सिंह, कार्यपालन यंत्री, पीडब्ल्यूडी।

Updated On:
25 Aug 2019, 03:28:07 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।