scriptऐ…लगा रे फोन, बुला संदीप व पायल भैया को, सड़क जाम करवा दूंगा, देखें वीडियो | Return the returning staff to remove the encroachment | Patrika News

ऐ…लगा रे फोन, बुला संदीप व पायल भैया को, सड़क जाम करवा दूंगा, देखें वीडियो

locationकटनीPublished: Jul 21, 2019 09:28:58 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

-सड़क पर अतिक्रमण कर व्यापार कर रहे दुकानदारोंं को हिदायत देने गए नगर निगम व राजस्व अमले को व्यापारियों ने दिखाई धौंस, हुई बहस, लौटे वापस
 

police

देश भंडार होटल के बगल में सड़क पर दुकान लगाने वाला कारोबारी अमले से करता बहस।

कटनी. सड़क पर अतिक्रमण कर व्यापार करने वाले दुकानदारों को हिदायत देने पहुंचे नगर निगम व राजस्व अमले को व्यापारियों ने जनप्रतिनिधियों की धौंस दिखाई। सामान हटाने को कहते ही दुकानदारों व अफसरों के बीच जमकर बहस हुई। दुकानदार ने अफसरों से कहा कि रुको अभी फोन लगाकर विधायक संदीप व पायल भैया को बुलाता हूं। जानते नहीं हो कल सड़क जाम करवा दूंगा। इधर, दुकानदार की दबंगई भरी बात सुनने के बाद अफसर वहां से चले गए और व्यापारी ने फिर से सड़क के बाहर दुकान लगा ली।
उल्लेखनीय है कि रेलवे स्टेशन चौक से मिशन चौक तक व्यापारियों द्वारा सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण कर दुकानें लगाई जा रही हैं। जिसके चलते शहर की यातायात व्यवस्था आए दिन बाधित होती है। जाम लगने की वजह से लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता। शनिवार को शहर की यातायात व्यवस्था में बेहतर बनाने को लेकर कलेक्टर शशि भूषण सिंह, एसपी ललित शाक्यवार व नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह ने 4 घंटे से अधिक समय तक पैदल भ्रमण किया था। अफसरों को सड़क पर अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। रविवार सुबह 11.30 बजे के लगभग राजस्व व नगर निगम का अमला पुलिस दल के साथ सड़क पर उतरा। मिशन चौक से लेकर रेलवे स्टेशन रोड़ तक सड़क किनारे दुकान लगाने वाले व्यापारियों को सामान दुकान के भीतर रखकर बेचने की हिदायत दी। इधर, अफसरों को देखकर कुछ दुकानदारों ने तो बिना कहे ही सामान हटा लिया और कुछ ने विरोध किया। कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार रविंद्र पटेल, महेंद्र शर्मा सहित बड़ी संख्या में नगर निगम व पुलिस का अमला मौजूद रहा।

जाते ही जमा लिए सामान
अतिक्रमण को लेकर राजस्व, निगम व पुलिस की टीम ने करीब दो घंटे से अधिक समय तक भ्रमण किया। सड़क पर दुकान लगाने वाले व्यापारियों के सामान हटवाएं। कार्रवाई करने की हिदायत दी, लेकिन अतिक्रमणकारियों पर चेतावनी का कोई फर्क नहीं पड़ा। अफसरों के जाते ही सड़क पर फिर से सामान जमा लिए।

-सड़क पर दुकान लगाने वाले व्यापारियों को हिदायत दी गई है कि सड़क पर सामग्री रखकर न बेचे। दुकान के भीतर ही रखकर बेचे। कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। कुछ व्यापारियों से बहस भी हुई है। सोमवार से चालानी कार्रवाई की जाएगी।
एचके त्रिपाठी, अतिक्रमण प्रभारी, नगर निगम।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो