script

यहां गांधीजी के चश्में के आकार मेंं बनाई मानव श्रंखला, देखते रह गए लोग…

locationकटनीPublished: Oct 02, 2018 09:01:44 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

नगर निगम ने फारेस्टर प्लेग्राउंड में स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर किया कार्यक्रम का आयोजन

Resolution of people's cleanliness

Resolution of people’s cleanliness

कटनी. स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 को लेकर मंगलवार को नगर निगम द्वारा फारेस्टर प्लेग्राउंड में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष पीताम्बर टोपनानी, महापौर शशांक श्रीवास्तव मौजूद थे। महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई और उसके बाद रंगारंग कार्यक्रम हुए। उपस्थित जनों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई।
महापौर ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपना सारा जीवन स्वच्छता की अलख जगानें में गुजारा है। आपनें दक्षिण भारत में जकर रंगभेद को मिटाया, भारत देश को आजाद करानें का संकल्प लेकर देश को आजाद कराया। समाज के हर वर्ग को बराबरी का दर्जा दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रधानमंत्री ने स्वच्छता की अलख जगाई है, जिसका परिणाम है कि आज लोग अभियान से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब हम अपना घर, गली व मोहल्ला साफ रखेंगे, तभी नगर और देश स्वच्छ हो सकेगा। महापौर ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में सात स्टार तक रखे गए हैं। अभी हम टू स्टार रेटिंग में चल रहे हैं। हमें प्रयास करना है कि हम ईमानदारी से कार्य करके शहर को साफ व स्वच्छ बनाकर शहर को प्रथम स्थान में लाएं। हमें प्रयास करना है कि हम ईमानदारी से कार्य करके शहर को साफ एवं स्वच्छ बनाकर शहर को प्रथम स्थान में लावे¡ कार्यक्रम के दौरान निगम के स्वास्थ्य विभाग के सफाई दूतों का सम्मान किया गया।
निगम की ओर से स्वच्छता कार्य में जागरुकता के लिए काम कर रही निजी संस्था के सदस्यों ने नुक्कड़ नाटक स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक किया और उसके बाद मानव श्रंखला बनाई गई। साथ ही नगर में छात्रों ने जागरुकता रैली भी निकाली। इस दौरान एमआइसी सदस्य गौरीशंकर पटेल, अभिषेक ताम्रकार, पार्षद रिचा गेलानी, एल्डरमेन सत्यनारायण तिवारी, विजय स्वर्णकार, मिठठूलाल जैन, राजेन्द्र गेलानी, मारूफ अहमद हनफी, राजेन्द्र कौर लाम्बा, सहायक आयुक्त एकता अग्रवाल, कार्यपालन यंत्री राकेश शर्मा, सुधीर मिश्रा, आदेश जैन सहित अन्य जन मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो