scriptहुई समन्वय समिति की बैठक, चश्पा हुई विज्ञप्ति, महिलाएं नौकरी के लिए यहां करें आवेदन | Recruitment of Asha workers in Katni | Patrika News

हुई समन्वय समिति की बैठक, चश्पा हुई विज्ञप्ति, महिलाएं नौकरी के लिए यहां करें आवेदन

locationकटनीPublished: Feb 27, 2019 11:01:27 am

Submitted by:

balmeek pandey

शहर की मलिन बस्तियों में आशा कार्यकर्ताओं की भर्ती का मामला

Examinations

Examinations

कटनी. शहर की मलिन बिस्तयों में बीमारी उन्मूलन और शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए 52 आशा कार्यकर्ताओं की भर्ती होना है। यह प्रक्रिया सितंबर माह में पूरी कर ली जानी थी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही से अबतक प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई। अफसरों की बेपरवाही को लेकर पत्रिका ने उजागर किया। 18 फरवरी को ‘गंदी बस्तियों में नहीं हो पा रहा 20 फीसदी बच्चों का टीकारण’ एवं 19 फरवरी को छह ‘छह माह पहले बनी थी नोटसीट, नहीं दिया ध्यान’ शीषक से खबर प्रकाशित की। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की इस लापरवाही को कलेक्टर केवीएस चौधरी ने मामले को संज्ञान में लिया और सीएमएचओ डॉ. एसके निगम को तत्काल भर्ती प्रक्रिया पूरी कराने के सख्त निर्देश दिए।

फटकार के बाद पहल
कलेक्टर की फटकार के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके बाद समन्वय समिति की बैठक हुई है। जिन मलिन बस्तियों में आशा कार्यकर्ताओं की नियुक्ति होना है वहां पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा आंगनवाडिय़ों में विज्ञप्ति चश्पा करा दी गई है। आशा कार्यकर्ता चयन के लिए आवेदन सीधे सीएमएचओ कार्यालय बुलाए गए हैं। बताया जा रहा है कि एपीएम विजय सोनी और बाबू श्याम सिंह के आपसी खींचतान की वजह से चयन में विलंब हुआ है। हैरानी की बात तो यह रही कि इस पूरे समय में सीएमएचओ ने एक भी बार चयन के लिए किसी को निर्देशित नहीं किया। मामला उजागर होने पर प्रक्रिया शुरू कराई।

इनका कहना है
आशा चयन के लिए समन्वय समिति की बैठक के बाद विज्ञप्ति आंगनवाडिय़ों में चश्पा कराई गई है। आवेदन भी ऑफिस में मंगाए गए हैं। शीघ्र ही चयन प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी।
डॉ. एसके निगम, सीएमएचओ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो