scriptयह है रेल यात्रियों के लिए मुसीबत का रेलवे ट्रैक, जानिए सफर में कैसे परेशान होते हैं यात्री | Railway track of trouble for railway passengers, know how disturbing | Patrika News

यह है रेल यात्रियों के लिए मुसीबत का रेलवे ट्रैक, जानिए सफर में कैसे परेशान होते हैं यात्री

locationकटनीPublished: Jun 06, 2019 12:48:31 pm

चार घंटे देरी से कटनी पहुंची गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस, एक दिन पहले थी नौ घंटे लेटबुधवार और शनिवार को कोयला परिवहन प्राथमिकता ने बिगाड़ी यात्री ट्रेनों की चालबिलासपुर की ओर से आने वाली यात्री ट्रेनों की लेटलतीफी से परेशान होते हैं यात्री, कटनी जंक्शन से छूट जाती है आगे की गाड़ी

Here is an hour-long 45-minute express train completed by 10 kilometer

यहां एक घंटे 45 मिनट में एक्सप्रेस ट्रेन से पूरी हुई 10 किलोमीटर की दूरी

कटनी. मुख्य जंक्शन रेलवे स्टेशन पर गोंदिया से चलकर बरौनी जाने वाली 15232 एक्सप्रेस चार घंटे देरी से पहुंची। इस गाड़ी के कटनी पहुंचने का समय सुबह 9.20 बजे है, जो कि दोपहर में 1 बजे के बाद पहुंची। इससे एक दिन पहले यानी मंगलवार को यही गाड़ी करीब 9 घंटे देरी से शाम 6 बजे के बाद कटनी पहुंची थी।
यात्रियों ने बताया कि बिलासपुर की ओर से कटनी आने वाली ट्रेनों की लेटलतीफी से परेशानी बढ़ जाती है। इन ट्रेनों में कई यात्री ऐसे होते हैं जिनको कटनी जंक्शन से टे्रन बदलकर दूसरी दिशाओं की ट्रेन पकडऩी होती है। ऐसे में उनकी गाड़ी कटनी में देरी से पहुंचती है तो आगे की गाड़ी छूट जाती है।
यह भी पढ़ें:
Train stopped for two years at deserted place in midnight
Raghavendra IMAGE CREDIT: Raghavendra
कटनी से बिलासपुर व सिंगरौली की ओर जाने वाली यात्री ट्रेनों को रोककर न्यू कटनी जंक्शन (एनकेजे) यार्ड से मालगाड़ी निकासी को प्राथमिकता दी जाती है। यात्रियों ने बताया कि कई बार यात्री टे्रनों को घंटों रोककर मालगाड़ी निकाली जाती है। रात में यात्री ट्रेनों को सूनसान स्थान पर रोक दी जाती है।
जबलपुर रेलवे जोन के सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित बताती हैं कि बुधवार और शनिवार को मालभाड़ा परिवहन का दिन इसलिए चुना गया है कि इस दिन यात्री ट्रेनें कम है। जो ट्रेनें चल रही है उनको समय पर चलाने का प्रयास किया जाता है। पता करवाते हैं कि इस मामले में कहां विलंब हो रहा है।
यह भी रोचक: राज्य सरकार के ट्रांसफर का प्रभाव, जनपद में दो-दो सीइओ, असमंजस में कर्मचारी, सुनें किसकी


बुधवार को यह रही स्थिति
51606 चिरिमिरी-कटनी पैसेंजर बुधवार को रद्द रही। यह गाड़ी अनूपपुर, शहडोल, उमरिया जिले से कटनी आने वाले लोगों के लिए लाइफलाइन है।
68747 बिलासपुर-कटनी मेमू को शहडोल से कटनी के बीच रद्द रही। इस पैसेेंजर से बड़ी संख्या में यात्री कटनी आते हैं, बाजार करते हैं।
18215 दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस बुधवार को दो घंटे 21 मिनट लेट रही। इस गाड़ी के कटनी मुड़वारा पहुंचने का समय शाम 6 बजे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो