रिमझिम बारिश के बीच निकली श्रीजी की शोभायात्रा...देखिए वीडियो

By: Mukesh Tiwari

Published On:
Apr, 18 2019 12:25 PM IST

 
  • महावीर जयंती पर दिगंबर जैन समाज ने किया आयोजन

कटनी. भगवान महावीर की जयंती पर बुधवार को जैन समाज ने नगर में शोभायात्रा निकाली। सुबह से जारी रिमझिम बारिश के बीच झंडाबाजार से श्रीजी की शोभायात्रा ढोल-नगाड़ों व जयकारों के बीच निकाली गई। जिसने नगर के मुख्य मार्गों का भ्रमण किया और जैन बोर्डिंग स्कूल में शोभायात्रा का समापन किया गया। समाज के लोगों ने जगह-जगह भगवान की आरती उतारी और रंगोली सजाकर शोभायात्रा का स्वागत किया। जैन बोर्डिंग में जयंती पर अन्य कार्यक्रम आयोजित किए गए।
इससे पहले मंगलवार को समाज के सदस्यों ने नगर में वाहन रैली निकालकर भगवान महावीर के जियो और जीने दो का संदेश दिया। सुबह जैन समाज के युवाओं व महिलाओं ने महावीर चौक से रैली प्रारंभ की, जिसने जयकारों के बीच मिशन चौक,बरगवॉ,हाउसिंग बोर्ड, माधवनगर, चांडक चौराहा, घंटाघर, गर्ग चौराहा,भगवती चौराहा, हीरागंज, गोलबाजार,मेन रोड़,सुभाष चौक, कपड़ा बाजार, जवाहर चौक क्षेत्र का भ्रमण किया और महावीर कीर्ति स्तंभ में रैली का समापन किया गया। हाउसिंग बोर्ड में रैली का कैलाश सोगानी, सीमा सोगानी, डॉ. शिखर जैन, पूर्व राज्य शिक्षा मंत्री अलका जैन, अर्चना सिंघई सहित अन्य जनों ने किया। पदाधिकारियों ने बताया कि जैन बोर्डिंग हाउस में 18 अप्रैल को कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान शिम्पी जैन, मनोज चौधरी, शुभम जैन, मनोज जैन, सोनू जैन, विकास जैन, अंकुर जैन, अमन जैन, यशु जैन, प्रीति पटवारी,अर्चना चंदेरिया सहित अन्य जन मौजूद थे।

Published On:
Apr, 18 2019 12:25 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।