scriptयहां गर्मी शुुरू होते ही शुरू हो गया ये काम, परेशान आम…जानिए कारण | People troubled by electric tripping | Patrika News

यहां गर्मी शुुरू होते ही शुरू हो गया ये काम, परेशान आम…जानिए कारण

locationकटनीPublished: Apr 08, 2019 12:14:38 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

गर्मी में बिजली बिगाड़ रही सेहत, आवाजाही ने बढ़ाई समस्या, शहर के उपनगरीय क्षेत्र मंगलनगर, छपरवाह सहित शहर में ट्रिपिंग से लोगों को हो रही परेशानी

Bijli

Bijli

कटनी. गर्मी बढऩे के साथ ही शहर में बिजली की आवाजाही लोगों की सेहत बिगाड़ रही है। सुबह से लेकर रात तक कई बार बिजली बंद होने से गर्मी में लोग बेहाल हो रहे हैं। शहरी संभाग में पिछले कई दिनों से समस्या बनी है। आए दिन मेंटीनेंस के नाम पर की गई कटौती में विभागीय अमले द्वारा किए गए काम पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। बिजली ट्रिपिंग की समस्या से सबसे ज्यादा उपनगरीय क्षेत्र प्रभावित हैं। जिसमें मंगलनगर और छपरवाह का क्षेत्र प्रमुख है। छपरवाह में शनिवार की सुबह जहां छह बार बिजली बंद हुई तो रविवार को भी मंगलनगर से लेकर छपरवाह तक सुबह से शाम तक कई बार बिजली बंद होने से लोग गर्मी में परेशान रहे। माधवनगर क्षेत्र की पीडब्ल्यूडी कॉलोनी में एक घंटे बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई तो रविवार को नई बस्ती के सरस्वती स्कूल क्षेत्र मेंं दस घरों में तीन घंटे से अधिक समय सप्लाई बंद होने से लोग परेशान होकर विभाग के कार्यालय में शिकायत दर्ज कराते रहे।
लो वोल्टेज से परेशान लोग
शहर के गुरुनानक वार्ड सहित उससे लगे क्षेत्रों में पिछले दो दिन से लोग बिजली की ट्रिपिंग की समस्या के साथ लो वोल्टेज के कारण परेशान रहे। स्थानीय जनों के अनुसार लो वोल्टेज के कारण घरों में लगी पानी की मोटर तक नहीं चल पा रही हैं तो कूलर पंखे भी काम नहीं कर रहे हैं। जिसकी शिकायत होने के बाद भी ध्यान नहीं दिया गया।
इनका कहना है…
मंगलनगर, छपरवाह में ट्रिपिंग की समस्या की जानकारी लगी है। सोमवार से ही टीम लगाकर सुधार कार्य कराया जाएगा। अन्य क्षेत्रों की भी जानकारी लेकर सुधार कार्य कराएंगे।
पीके मिश्रा, अधीक्षण अभियंता बिजली विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो