167 नए संक्रमितों के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची 806

By: raghavendra chaturvedi

|

Published: 10 Apr 2021, 09:01 AM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. जिलेभर में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यहां चार दिन में 548 नए मरीज सामने आ गए। कोरोना काल में नए संक्रमित मरीजों की यह संख्या सर्वाधिक है। शुक्रवार को बीते चौबीस घंटे के दौरान 167 नए संक्रमित सामने आए। इसके साथ ही जिलेभर में एक्टिव मरीजों की संख्या 806 पहुंच गई और कोरोना काल में सामने आने वाले कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 3 हजार 277 पहुंच गई। शुक्रवार को 14 मरीज कोविड-19 से स्वस्थ हुए और अब तक स्वस्थ होने वालों की संख्या 2 हजार 450 पहुंची। नए संक्रमितों में ज्यादातर का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। यह संख्या 620 है।

तीन सौ से ज्यादा नमूनों की जांच रिपोर्ट का इंतजार
जिले से जबलपुर मेडिकल भेजे गए 350 नमूनों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। शुक्रवार शाम रिपोर्ट नहीं आई। बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज से रिपोर्ट आने के बाद नए संक्रमितों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। कटनी के चिकित्सकों का कहना है कि जबलपुर मेडिकल कॉलेज में एक दिन में 9 सौ नमूनों की जांच की क्षमता है। वहां अन्य जिलों से भी नूमने आने के कारण जांच रिपोर्ट प्राप्त होने में विलंब हो रहा है।

कोविड केयर सेंटर में होगी कूलर की व्यवस्था
कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि के साथ ही इलाज के लिए जिला अस्पताल में जगह कम पडऩे के बाद अब कोविड केयर सेंटर में व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जा रही है। शुक्रवार शाम कलेक्टर प्रियंक मिश्रा माधवनगर छात्रावास स्थित कोविड केयर सेंटर पहुंचे और मरीजों के लिए कूलर व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाए जाने के निर्देश दिए।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।