कहीं सूने घर का टूटा ताला, कहीं दुकान में लगाई सेंध, पुलिस को नहीं मिला आरोपियों का सुराग...

By: Mukesh Tiwari

Published On:
Aug, 13 2019 12:00 PM IST

  • शहर से लेकर गांव तक हुई चोरियों के मामले में पुलिस के हाथ खाली, एकमात्र चोरी का हो पाया खुलासा

कटनी. एक माह में ही शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में सूने घरों के तालों को तोड़कर लाखों रुपये के जेवर व नकदी पार करने के साथ ही दुकानों में सेंध लगाने वाले चोरों को पकडऩे में पुलिस के हाथ खाली हैं। पिछले माह में एकमात्र चोरी का खुलासा कुठला पुलिस ने किया था जबकि कुठला, कोतवाली, एनकेजे के साथ अन्य थाना क्षेत्रों में चोरों ने घटनाओं को अंजाम दिया लेकिन आज तक उसका खुलासा पुलिस नहीं कर पाई है।

खिलाडिय़ों ने एक घंटे को रोक दिया उपनगरीय क्षेत्र का रास्ता...देखिए वीडियो
घटना-01
कोतवाली थाना क्षेत्र के गर्ग चौराहा के पास रामा फर्म की दो दुकानों में एक माह के अंदर तीन बार चोरी की घटना हुई है। दुकानों में छत के रास्ते से सेंध लगाकर चोरों ने प्रवेश कर चोरी की। 28 जून, 25 जुलाई, 27 जुलाई को चोरों ने दुकान में धावा बोला। अभी तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग पाया है।
घटना-02
18 जुलाई को कुठला थाना क्षेत्र के कैलवारा खुर्द में रमाकांत दुबे के घर को चोरों ने निशाना बनाते हुए दो लाख रुपये जेवर व नकदी पार कर दी थी। दुबे परिवार सहित भाभी की मृत्यु हो जाने पर उनके घर गए थे और सुबह लौटे तो घर ताला टूटा मिला। मामले में अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ।
घटना-03
एनकेजे थाना क्षेत्र के कटंगी कला गांव निवासी नंदकिशोर गुप्ता अपने ससुर के तेरहवीं में शामिल होने 22 जुलाई को जबलपुर गए थे। सूने घर का फायदा उठाकर चोर घर में घुसे और जेवर नकदी लेकर फरार हो गए। इसके पहले भी गांव में कई घरों में हुई चोरियों का खुलासा पुलिस नहीं कर पाई हैं।

पत्रिका हरित प्रदेश अभियान-बेहतर हो शहर का पर्यावरण, पौधों का करेंगे संरक्षण...देखिए वीडियो
इनका भी नहीं खुलासा
दुबे कॉलोनी में बैंक मैनेजर के घर हुई चोरी के मामले में भी पुलिस चोरों को नहीं पकड़ पाई है तो रीठी थाना के बरजी गांव में 10 जुलाई को कौशल किशोर चौबे के घर सेंध लगाकर की गई चोरी का भी खुलासा नहीं हो पाया है। कोतवाली थाना क्षेत्र के सिंघई कॉलोनी में थरेजा परिवार के यहां भी चोरों ने धावा बोला था। 5 जुलाई को कुठला पुलिस ने शिवाजी नगर सहित कुछ स्थानों पर हुई चोरी के मामले मेंं आरोपियों को पकड़ा था।
इनका कहना है...
चोरियों के मामलों में मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए पतासाजी का प्रयास किया जा रहा है। थाना प्रभारियों को लंबित मामलों में जल्द कार्रवाई करते हुए खुलासा करने के भी निर्देश दिए गए हैं।
संदीप मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

Published On:
Aug, 13 2019 12:00 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।