scriptअवैध रेत भंडारण में एक कार्रवाई के बाद ठंडा पड़ा अभियान, कलेक्टर बोले जारी है छोटी कार्रवाई | No action in illegal sand cases, katni | Patrika News

अवैध रेत भंडारण में एक कार्रवाई के बाद ठंडा पड़ा अभियान, कलेक्टर बोले जारी है छोटी कार्रवाई

locationकटनीPublished: Jun 25, 2019 06:37:36 pm

रेत का अवैध खनन, भंडारण और परिवहन रोकने कलेक्टर के निर्देश पर गठित हुई थी संयुक्त टीम.
बड़ी कार्रवाई नहीं होने से अवैध खनन, परिवहन व भंडारण से जुड़े लोग खुश, बारिश के बाद कार्रवाई होगी मुश्किल.

In the new sand policy of the state government, it may take two months to allot the mines to the contractors.

प्रदेश सरकार की नई रेत नीति में ठेकेदारों को खदान आबंटित करने में लग सकता है दो माह का समय

कटनी. जिलेभर में रेत का अवैध खनन, भंडारण और परिवहन रोकने के लिए कलेक्टर एसबी सिंह के निर्देश पर गठित संयुक्त टीम की कार्रवाई एक बड़ी कार्रवाई के बाद ठंडा पड़ गया। संयुक्त टीम ने 15 जून को विजयराघवगढ़ तहसील अंतर्गत ग्राम रजरवारा, घुघरी, बरुआ और घुनौर में कार्रवाई की। इसमें अलग-अलग भंडारण पर फेयर एंड ब्लैक कंपनी पर 61 करोड़ 37 लाख 4 हजार रुपये का जुर्माना प्रस्तावित किया। ग्रामीणों ने बताया कि इस कार्रवाई के बाद भी क्षेत्र में रेत का अवैध खनन बदस्तूर जारी रहा। दूसरी ओर 15 जून की इस एक कार्रवाई के बाद संयुक्त टीम ने दूसरी कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की।

पहले गांव में कर ली खरीदी, एक माह बाद गोदाम में खोला केंद्र


संयुक्त टीम की कार्रवाई को लेकर कलेक्टर एसबी सिंह ने कहा कि संयुक्त टीम प्रभावी कार्रवाई के लिए बनी है। टीम कोई एक दिन कार्रवाई के लिए नहीं बनी है। कार्रवाई सतत प्रक्रिया है जो चलती रहेगी। इधर ग्रामीणों का कहना है कि प्रदेश में मानसून आ गया है। बारिश के बाद रेत खनन पर विराम लग जाता है। इन दो या तीन दिनों के दौरान कार्रवाई नहीं होने से आशंका जताई जा रही है कि अवैध रेत को ठिकाने लगाने के लिए इस मामले ेसे जुड़े लोगों को समय मिल गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो