script

mpkamahamukabla जन समस्याओं के मुद्दे उठाने से लेकर कार्यकारिणी गठन

locationकटनीPublished: Sep 22, 2018 01:01:01 pm

स्थानीय स्तर पर जन समस्याओं से जुड़े मुद्दे उठाने से लेकर पार्टी के अंदर अलग-अलग इकाइयों के पदाधिकारी कार्यकारिणी का कर रहे गठन

congress

mpkamahamukabla जन समस्याओं के मुद्दे उठाने से लेकर कार्यकारिणी गठन

कटनी. जिले में कांग्रेस पार्टी के नेता अब सक्रिय हो गए हैं। स्थानीय स्तर पर जन समस्याओं से जुड़े मुद्दे उठाने से लेकर पार्टी के अंदर अलग-अलग इकाइयों के पदाधिकारी कार्यकारिणी का गठन कर रहे हैं। जिले के मुड़वारा विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में एकेजे क्षेत्र उपस्थित हुए। वहां सालों से चली आ रही मुद्दों पर बातें की और रेलवे के अधिकारियों से लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। तो शनिवार को युवक कांग्रेस ने मुड़वारा विधानसभा के लिए ही कार्यकारिणी का गठन किया। यह अलग बात है कि युवक कांग्रेस की कार्यकारिणी को जंबो बताते हुए कुछ कार्यकर्ताओं ने सवाल उठाया।
आमजनों से जुड़ी समस्याओं को लेकर शुक्रवार को जिन बातों पर चर्चा हुई, उसमें एनकेजे रेलवे स्टेशन में वाणिज्यिक स्टाप को ध्यान में रखते हुए प्लेटफार्म निर्माण और सुविधायुक्त यात्री प्रतिक्षालय निर्माण व हंप गेट अंडरब्रिज निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने सहित प्रदूषण फैला प्रीमियर फैक््रटी को बंद कराने, स्टेशन से एनकेजे तक सड़क निर्माण, रेलवे कॉलोनी में अतिरिक्त पुलिस बल तैनाती व अन्य मांगों को लेकर जिला शहर कांग्रेस पार्टी एनकेजे मंडलम के सदस्यों ने बैठक आयोजित का समस्याओं को जल्द दूर करने चर्चा शामिल रही। इन मुद्दों को लेकर रेलवे अधिकारियों सहित एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के शहर अध्यक्ष मिथिलेश जैन, मौसूफ अहमद बिट्टू, मनोज गुप्ता, इश्तियाक अहमद, रमेश सोनी, कमल पांडेय सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।
शनिवार को विधानसभा चुनाव से ठीक पहले युवक कांग्रेस द्वारा मुड़वारा विधानसभा के लिए घोषित की गई कार्यकारिणी के बाद बड़ी संख्या में उपाध्यक्ष, महामंत्री और सचिव बनाये जाने पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष आशुतोष मनु दीक्षित और प्रदेश महासचिव विवेक पांडेय ने 11 उपाध्यक्ष, 20 महामंत्री, 22 सचिव सहित मुड़वारा विधानसभा में ही 3 ब्लॉक व 6 मंडलम अध्यक्ष बनाये हैं। जंबो कार्यकारिणी को लेकर कुछ कार्यकर्ताओं का कहना है कि गुटबाजी कम करने ज्यादा पदाधिकारी बनाये गए हैं। इससे पद की गरिमा भी प्रभावित होती है।
जिला प्रवक्ता मनोज गुप्ता ने बताया कि युवक कांग्रेस मुड़वारा विधानसभा में उपाध्यक्ष विकास पाठक, सूर्यकांत कुशवाहा, प्रशांत जायसवाल सहित अन्य महामंत्री संतोष श्रीवास्तव, राम प्रजापति, निर्मल दिवाकर सहित अन्य सचिव विजय, सौरभ विश्वकर्मा, संजू नायक सहित अन्य व ब्लॉक अध्यक्ष इंदिरा गांधी ब्लॉक का नीरज त्रिपाठी, राजीव गांधी ब्लॉक का बंटू रोहरा, मुड़वारा ब्लॉक का मनीष विश्वकर्मा और आकाश तिवारी, मुरली गुप्ता, अविनाश दुबे सहित 6 मंडलम अध्यक्ष बनाए गए हैं। मनोज गुप्ता का कहना है कि ज्यादा पदाधिकारी ज्यादा काम को ध्यान में रखकर बनाये गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो