scriptयहां घरों में चल रही थी शराब फैक्टरी, संचालित था बार | Liquor was being made in homes | Patrika News

यहां घरों में चल रही थी शराब फैक्टरी, संचालित था बार

locationकटनीPublished: Feb 15, 2019 12:06:44 am

Submitted by:

sudhir shrivas

यकीन नहीं हो रहा तो पढ़े ये खबर

यहां घरों में चल रही थी शराब फैक्टरी, संचालित था बार

शराब तैयार कर रहा आरोपी प्रौढ़।

कटनी। जिले में एक बार फिर अवैध तरीके से शराब बनाने और बेचने का कारोबार शुरू हो गया है, इसका खुलासा आबकारी विभाग द्वारा दी गई दबिश से हुआ है। अलग-अलग थाना क्षेत्र में कार्रवाई कर शराब जब्त करते हुए महुआ लाहन नष्ट किया गया है। कहीं घरों पर शराब बन रही थी तो कहीं पर अवैध पैकारियां चल रही थीं।
जिला आबकारी अधिकारी आरपी किरार ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन 2019 के मद्देनजर आबकारी विभाग द्वारा सघन तलाशी अभियान चलाया गया। इसके तहत कटनी वृत्त क्रमांक 2 में आबकारी उपनिरीक्षक मोना दुबे द्वारा बबलू निषाद, रन्नो बाई निषाद और एक अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों के पास से 15 लीटर हाथ भट्टी शराब जब्त की गई है एवं 40 किलोग्राम महुआ लाहन नष्ट किया गया। इसी प्रकार ढीमरखेड़ा क्षेत्र में आबकारी उपनिरीक्षक सतीश कुमार ने भी कार्रवाई कर छेदीलाल आदिवासी से 10 पाव देशी शराब और वृत्त बड़वारा में आबकारी उपनिरीक्षक रजनीश त्रिपाठी ने एक प्रकरण में 2 लीटर शराब जब्त की है। इसी प्रकार बहोरीबंद क्षेत्र में उपनिरीक्षक कैलाश सिंह जामोद ने भी 2 लीटर हाथ भट्टी जब्त की गई है। विजयराघवगढ़ में आबकारी निरीक्षक अभिषेक सिंह बघेल ने हाथ भट्टी शराब का प्रकरण बनाया है। स्लीमनाबाद में भी बघेल ने 3 लीटर शराब जब्त की है। आरोपियों पर आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(1) के तहत कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने शराब रखे आरोपी को किया गिरफ्तार

कोतवाली थाना स्थित अलका होटल के पास शराब लिए खड़े व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ा है। थाना प्रभारी शैलेष मिश्रा ने बताया कि रामभुवन सिंह निवासी जुहरी थाना जयसिंह नगर शहडोल बुधवार रात अलका होटल के पास 22 पाव देशी शराब लिए खड़ा था। दबिश देकर उसे पकड़ लिया गया है। कार्रवाई उपनिरीक्षक जेपी पटेल ने की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो