scriptविधवा को संबल योजना से आर्थिक फायदा पहुंचाने के लिए मांगी थी रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा | katni news assistant Secretary demanded bribe of 20 thousand from widow for getting benefits fro, sambal yojna jabalpur lokayukt arrested | Patrika News
कटनी

विधवा को संबल योजना से आर्थिक फायदा पहुंचाने के लिए मांगी थी रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

Katni News : एमपी के कटनी में संबल योजना के नाम पर 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगने लोकायुक्त ने सहायक सचिव को रंगे हाथों पकड़ लिया।

कटनीApr 12, 2024 / 06:42 pm

Himanshu Singh

katni_news__.jpg

मध्यप्रदेश के कटनी जिले से रिश्वत का मामला सामने आया है। जहां एक 44 साल की महिला से 20 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त की टीम ने सहायक सचिव को गिरफ्तार किया है। महिला के पति की मौत हो चुकी है। उसने संबल योजना से 2 लाख रुपए का फायदा पाने के लिए आवेदन किया था। पैसे खाते में आने के बाद महिला से सचिव द्वारा पैसे की मांग की जा रही थी। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी रोजगार सहायक सचिव है और उसका नाम प्रवीण कुमार तिवारी है। वह कटनी के कलुआ बडखेरा ग्राम पंचायत में पदस्थ था। वह 44 वर्षीय जीराबाई से उसके पति की मौत होने पर सरकार से मिलने वाली दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता संबल योजना से दिलवाने के लिए 20 हजार रुपए की मांग कर रहा था। इसकी शिकायत महिला ने जबलपुर लोकायुक्त में की थी। जिसके बाद शुक्रवार को लोकायुक्त की टीम पूरी तैयारी से पहुंची। जैसे ही आरोपी यूको बैंक के पास होटल के बाहर आरोपी ने रोजगार सहायक से रुपए लिए, उसे लोकायुक्त की टीम द्वारा रंगे हाथों दबोच लिया गया।

ये भी पढ़ें – आखिर! शिवराज सिंह चौहान ने 17 साल बाद तोड़ ही दिया मिथक, जो इस जगह पर पहुंचा उसने गंवाई सीएम की कुर्सी

//?feature=oembed

इस पूरे मामले पर लोकायुक्त टीआई ने कहा कि शिकायतकर्ता जीराबाई के पति की मौत बीमारी के चलते छह महीने पहले हो गई थी। जिसे संबल योजना के तहत दो लाख रूपए दिलवाने के नाम पर 20 हजार रूपए की रिश्वत मांगी थी। जबलपुर की लोकायुक्त टीम ने आरोपी के पास से 500 के 40 नोट लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा- 7, 13 के तहत कार्रवाई गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो