हेलमेट, तीन सवारी पर कार्रवाई में जुटी पुलिस, यहां बिगड़ी ये व्यवस्था...

By: Mukesh Tiwari

Published On:
Aug, 13 2019 12:17 PM IST

  • मुख्य मार्ग की बिगड़ी व्यवस्था, अधिकारियों के पैदल निरीक्षण के बाद भी नहीं हो सका सुधार, रक्षाबंधन में निकलना हुआ मुश्किल

कटनी. पुलिस का शहर में बिना हेलमेट, तीन सवारी व ओवर लोड वाहनों पर कार्रवाई पर फोकस है। दूसरी ओर मुख्य बाजारों व मार्गो की स्थिति यह है कि वहां से निकलना मुश्किल है। बाजारों की बिगड़ी व्यवस्था व चार पहिया, ऑटो वाहनों की धमाचौकड़ी से स्थिति यह है कि मुख्य मार्ग पर त्यौहार के चलते दिनभर में कई बार जाम लग रहा है और लोग परेशान हैं। सोमवार को भी पूरे शहर में ऐसी ही स्थिति रही। रक्षाबंधन के दो दिन बाकी होने के चलते बाजारों में खरीदी करने लोगों की भीड़ उमड़ी। उसके बाद भी पुलिस ने सुभाष चौक, मेन रोड, गोलबाजार, सिलवर टॉकीज रोड सहित अन्य क्षेत्रों में चारपहिया, ऑटो व लोडर वाहनों को रोकने का प्रयास नहीं किया। स्थिति यह रही कि बड़े वाहनों के प्रवेश करते ही लोग जाम से जूझते रहे। लगभग एक माह पूर्व कलेक्टर, एसपी के साथ आयुक्त नगर निगम ने अधिकारी, कर्मचारियों के साथ अस्पताल रोड से लेकर मुख्य मार्ग का भ्रमण कर यातायात सुधारने के निर्देश दिए थे लेकिन उसके बाद भी व्यवस्था में सुधार नहीं हो सका है।

कहीं सूने घर का टूटा ताला, कहीं दुकान में लगाई सेंध, पुलिस को नहीं मिला आरोपियों का सुराग...
नगर निगम ने भी नहीं बनाई व्यवस्था
पर्व के समय सुभाष चौक से लेकर दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर, झंडाबाजार रोड में लोग सड़कों पर दुकान लगा लेते हैं। हर साल नगर निगम द्वारा बैठकी बाजार को लेकर स्थान सुरक्षित करने की बात कही जाती रही है लेकिन उसपर भी अमल नहीं हो सका। रक्षाबंधन में पूरे मुख्य मार्ग पर राखी व अन्य सामग्री की दुकानें लगने से मेन रोड के व्यापारी भी परेशान हैं। जिसको लेकर वे भी नगर निगम को आवेदन दे चुके हैं लेकिन निगम अधिकारियों ने अभी तक ध्यान ही नहीं दिया है।

खिलाडिय़ों ने एक घंटे को रोक दिया उपनगरीय क्षेत्र का रास्ता...देखिए वीडियो
सड़क पर खड़े करने पड़ रहे वाहन
सुभाष चौक से दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर तक राखी की लगी दुकानों के कारण सेंटर पार्किंग के लिए भी स्थान नहीं है। ऐसे में खरीदी करने आने वालों के वाहन भी सड़क पर खड़े हो रहे हैं। व्यवस्था के तहत साधूराम हाइस्कूल, गुलाबचंद स्कूल में पार्किंग करने को कहा गया था लेकिन वहां पर गिनती के ही वाहन खड़े हो रहे हैं।

 

Published On:
Aug, 13 2019 12:17 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।