scriptअधिकारियों की बैठक में छाया रहा लमतरा औद्योगिक क्षेत्र में बिजली कटौती का मुद्दा | issue of power cuts in the industrial area of Lamtara | Patrika News

अधिकारियों की बैठक में छाया रहा लमतरा औद्योगिक क्षेत्र में बिजली कटौती का मुद्दा

locationकटनीPublished: Jul 16, 2019 07:39:04 pm

बिजली कटौती पर विभागीय अधिकारियों ने कहा औद्योगिक क्षेत्र से आगे ग्रामीण सप्लाई के कारण हो रही होगी परेशानी.
कलेक्टर बोले फौरन ठीक करें व्यवस्था, औद्योगिक क्षेत्र में न हो बिजली कटौती.

TL meeting, collector has reprimanded the mobile looking officers

जब टीएल बैठक में मोबाइल देख रहे अधिकारियों को कलेक्टर ने लगाई फटकार

कटनी. औद्योगिक क्षेत्र लमतरा में अघोषित बिजली कटौती का मुद्दा सोमवार को आयोजित टीएल मीटिंग में छाया रहा। कलेक्टर एसबी सिंह ने कहा कि बीते दिनों लमतरा दौरे के दौरान उद्योगपतियों ने बिजली कटौती की समस्या प्रमुखता से रखी थी। इस पर बिजली विभाग के संभागीय अभियंता प्रशांत वैद्य ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र का विद्युत फीडर ग्रामीण क्षेत्र में भी जाता है।
ग्रामीण क्षेत्रों में सुधार कार्य करने विद्युत की ट्रिपिंग हो जाती है। जिसमें सुधार में समय लगता है। इस कारण बिजली कटौती के बाद आपूर्ति बहाल होने में समय लगता है। औद्योगिक क्षेत्र लमतरा के सब स्टेशन में लाइनमैन की अलग से ड्यूटी लगाई गई है। इस पर कलेक्टर ने कहा कि फौरन औद्योगिक क्षेत्र का फीडर ग्रामीण क्षेत्रों से अलग कर स्वतंत्र फीडर उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाए।

 

इंजीनियर बोले कलेक्टर के निर्देश पर डायवर्ट हो रहा नाला, नागरिकों ने कहा खाली जमीन पर होगा अतिक्रमण


टीएल मीटिंग मेें मुख्यमंत्री कमलनाथ के जनाधिकार यात्रा में दिए गए निर्देश पर भी चर्चा हुई। इसमें खाद-बीज की स्थिति, स्कूल चले हम अभियान में छात्रों का पंजीयन, औद्योगिक निवेशकों को प्रोत्साहन, स्किल डेव्हलपमेन्ट सेन्टर के प्रशिक्षण एवं प्रशिक्षित युवाओं के प्लेसमेन्ट के संबंध में कलेक्टर ने जानकारी ली।
दस्तक अभियान में एएनएम की लापरवाही पर भी कलेक्टर सख्त दिखे। बैठक में उन्होंने सात एएनएम को निलंबित करने के साथ ही चार को बर्खास्त करने के निर्देश दिए। इसमें कन्हवारा की शहरी क्षेत्र की एएनएम पारुल मंडल, उप स्वास्थ्य केन्द्र माधवनगर की एएनएम के. अब्राहिम को निलंबित कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रीठी नियत किया गया है।

विकासखण्ड रीठी उप स्वास्थ्य केन्द्र बिलहरी की एएनएम मंजुला वाल्टर, उपस्वास्थ्य केन्द्र इमलाज की भगवती खान को सामाुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उमरियापान और बड़वारा के उप स्वास्थ्य केन्द्र बरन महंगवा की एएनएम राधा बैशाखू को निलंबित कर मुख्यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़वारा अटैच किया गया है। उप स्वास्थ्य केन्द्र बांध की एएनएम संजू गौंड़ को निलंबित कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बहोरीबंद और विजयराघवगढ़ विकासखण्ड के उप स्वास्थ्य केन्द्र की एएनएम उमा कोल को निलंबित कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़वारा अटैच किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो