scriptसाधूराम स्कूल का बढ़ेगा क्षेत्रफल, चार मंजिला भवन में संचालित होगा एसडीएम-तहसील कार्यालय | Increment area of Sadhu Ram School, 4-storey building will be operated | Patrika News
कटनी

साधूराम स्कूल का बढ़ेगा क्षेत्रफल, चार मंजिला भवन में संचालित होगा एसडीएम-तहसील कार्यालय

साधूराम स्कूल और तहसील परिसर में होने वाले निर्माण का खाका तैयार, प्रशासन ने शुरु की तैयारी

कटनीFeb 18, 2019 / 09:14 am

raghavendra chaturvedi

sadhuram school katni

Increment area of Sadhu Ram School, 4-storey building will be operated

कटनी. साधूराम स्कूल और तहसील परिसर को एक साथ मिलाकर पुनर्निमाण की योजना पर जिला प्रशासन की तैयारी शुरू हो गई है। निर्माण को लेकर शहर के चुनिंदा जनप्रतिनिधियों द्वारा किए जा रहे विरोध के बाद अब उन्हे समझाइस देकर निर्माण की उपयोगिता बताने की तैयारी चल रही है। नए निर्माण में साधूराम स्कूल का परिसर और ज्यादा हो जाएगा तो तहसील कार्यालय, एसडीएम, आबकारी व महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों के कार्यालय चार मंजिला भवन में संचालित होगा।
साधूराम स्कूल परिसर, तहसील व एसडीएम कार्याल सहित अन्य विभागों के कार्यालय के आसपास खाली पड़ी जमीन का उपयोग नहीं हो पा रहा है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि गूगल मैप से ली गई तस्वीर में स्पष्ट है कि वर्तमान में निर्माण अव्यवस्थित होने और खाली पड़ी जमीन पर अतिक्रमण की आशंका बनी रहती है।
स्कूल और तहसील परिसर पुनर्निमाण के दौरान सुभाष चौक से अहिंसा चौक के बीच निर्मित दुकानों के पीछे 18 मीटर नई सड़क का निर्माण प्रस्तावित है तो साधूराम स्कूल परिसर को वर्तमान 0.2 हेक्टेयर से बढ़कर 0.7 हेक्टेयर करने की बात अधिकारी कह रहे हैं। करीब 9 हजार वर्गफीट खाली जमीन की नीलामी से पूरा काम होगा।
मध्यप्रदेश हाउसिंग बोर्ड विभाग के उपायुक्त महेंद्र सिंह बताते हैं कि साधूराम स्कूल और तहसील परिसर को रीलोकेट करने में खर्च होने वाली राशि खाली पड़ी जमीन की नीलामी से आएगी। प्रस्तावित निर्माण में स्कूल का क्षेत्रफल और ज्यादा बढ़ जाएगा। खेल के लिए मैदान का क्षेत्रफल वृहद होगा तो स्कूल भवन 18 माह में बनकर तैयार होगा।
इस पूरे मामले में महापौर शशांक श्रीवास्तव का कहना है कि साधूराम स्कूल में होने वाले निर्माण को लेकर एक प्रस्ताव 2012 में भी पास हुआ था। इस बार मध्यप्रदेश हाउसिंग बोर्ड द्वारा प्रस्तावित परियोजना में होने वाले निर्माण की कार्ययोजना परिषद में रखा जाना है। उम्मींद है परिषद इस पर सकारात्मक निर्णय लेगा। कलेक्टर द्वारा प्रस्तावित निर्माण शहर में होने वाले विकास के लिहाज से बेहतर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो