scriptतीन घंटे में पचास मीटर दूर नहीं पहुंच सका जीआरपी अमला, ट्रेन में पड़ा रहा युवक का शव | GRP staff could not reach fifty meters in three hours | Patrika News

तीन घंटे में पचास मीटर दूर नहीं पहुंच सका जीआरपी अमला, ट्रेन में पड़ा रहा युवक का शव

locationकटनीPublished: Jun 14, 2019 10:04:52 pm

12.20 बजे स्टेशन मैनेजर ने जीआरपी को दिया मेमो, शव उतारने 3.30 बजे पहुंचा जीआरपी अमला

Unprotected passengers for Katni Junction

Unprotected passengers for Katni Junction

कटनी. मुख्य रेलवे स्टेशन में जीआरपी की बड़ी बेपरवाही सामने आई है। यहां 51676 चौपन-कटनी पैसेंजर में एक इंसान का शव उतारने में जीआरपी कर्मियों ने लापरवाही बरती। जीआरपी ऑफिस से महज 50 मीटर की दूरी पर स्थित प्लेटफार्म क्रमांक एक से शव उतारने में तीन घंटे से ज्यादा समय लगा। इस बीच टे्रन की सफाई नहीं हुई और दूसरी तैयारियों को लेकर भी रेलवे प्रबंधन को परेशानी हुई।

 

video: बाहुबली विधायक, बिजली गुल होते ही संभाला मोर्चा

जानकारी के अनुसार ट्रेन क्रमांक 51676 चोपन-कटनी एक्सप्रेस 11.30 बजे कटनी पहुंची। रेलवे कर्मचारियों को इस ट्रेन में शव होने की सूचना पहले ही मिल गई थी और ट्रेन जब खन्ना बंजारी स्टेशन पर थी तभी रेलवे स्टॉफ को सूचना दे दी गई थी। ट्रेन के कटनी पहुंचने के बाद 12.20 बजे जीआरपी को मेमो दिया गया। मेमो मिलने के तीन घंटे बाद जीआरपी कर्मी शव उतारने पहुंचे।
रेलवे कर्मचारियों ने बताया कि शव उतारने में विलंब के कारण ट्रेन की सफाई नहीं हो पाई। यह गाड़ी कटनी-बीना पैसेंजर बनकर आगे रवाना होती है और शव उतारने के बाद ट्रेन को आगे रवाना करने की तैयारी रेलवे प्रबंधन ने की। रेल अधिकारियों ने बताया कि जीआरपी द्वारा आए दिन इस तरह की लापरवाही बरती जाती है।
जीआरपी टीआइ जीपी चड़ार ने बताया कि मेमो मिलने के बाद शव उतारने में विलंब पर कर्मचारियों से जवाब मांग रहे हैं। युवक की मौत की जांच प्रारंभ कर दी गई है। रेलवे डॉक्टरों ने परीक्षण कर मौत की पुष्टि की है। पीएम के बाद मौत के कारण स्पष्ट होगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो