scriptइंजीनियर बोले कलेक्टर के निर्देश पर डायवर्ट हो रहा नाला, नागरिकों ने कहा खाली जमीन पर होगा अतिक्रमण | Diverting drain, encroachment on empty ground | Patrika News

इंजीनियर बोले कलेक्टर के निर्देश पर डायवर्ट हो रहा नाला, नागरिकों ने कहा खाली जमीन पर होगा अतिक्रमण

locationकटनीPublished: Jul 15, 2019 09:29:01 am

माधवनगर एसीसी कॉलोनी के रहवासियों ने कलेक्टर से की थी बारिश में पानी भरने की शिकायत.
नागरिकों ने कहा सुनियोजित शिकायत कर नाला डायवर्ट करवाना चाह रहे थे भू-माफिया, उद्देश्य में हुए सफल.
अब बैकफुट पर नगर निगम और प्रशासन, शहर के खदानों में पानी भरने गर्मी के मौसम में नहीं लिया स्थितियों का जायजा.

Diverting drain, encroachment on empty ground

माधवनगर में नाला डायवर्ट करते नगर निगम के कर्मचारी।

कटनी. माधवनगर में जिस नाले से खदानों में पानी भरता है उसे डायवर्ट किया जा रहा है। नाला डायवर्ट करने की कार्रवाई नगर निगम इंजीनियर के देखदेख में हो रहा है। इंजीनियर ने बताया कि कुछ दिन पहले माधवनगर एसीसी कॉलोनी के रहवासियों ने कलेक्टर से शिकायत में कहा था कि नाला के कारण कॉलोनी में पानी भरेगा। कलेक्टर ने मामले में उचित कार्रवाई के निर्देश दिए थे।
इधर इस पूरी कार्रवाई पर नागरिकों ने सवाल उठाए हैं। नागरिकों का कहना है कि नाला डायवर्ट होने के बाद खाली होने वाली जमीन पर भू माफियाओं की नजर है। जमीन पर अतिक्रमण होगा। इस सीजन इतनी ज्यादा बारिश ही नहीं हुई है कि कॉलोनी में पानी भर जाए। ऐसे में कलेक्टर से शिकायत को सुनियोजित बताया जा रहा है। नाला डायवर्ट होने के बाद जो जमीन खाली होगी वहां समीप में शासकीय कन्या छात्रावास भवन है।

 

breaking: होटल-हॉस्टल से लेकर रेस्ट हाउस में ठहरने वालों की जानकारी पुलिस वेबसाइड में होगी अपलोड, जानिए क्यों


नागरिकों का कहना है कि नाला शहर के बीचोबीच बरंगवा से लेकर माधवनगर तक फैली बाक्साइड की पहाडिय़ों से निकलकर उत्कृष्ट स्कूल के पीछे से दुगाड़ी नाला में मिलता है। लगभग 250 एकड़ में फैले पहाडों का पानी इस नाले में वर्षों से बह रहा है।
इस संबंध में नगर निगम के इंजीनियर अश्विनी पांडेय बताते हैं कि एसीसी कॉलोनी के रहवासियों ने कलेक्टर से शिकायत में नाला के कारण पानी भरने की बात कही थी। कलेक्टर ने टीएल मीटिंग में नाला डायवर्ट कर खदानों में पानी भराव की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद नाला डायवर्ट करने की कार्रवाई की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो