scriptVIDEO: पुलवामा की घटना को लेकर भूतपूर्व सैनिकों में आक्रोश, कही ये बड़ी बात | Big statement of retired Indian soldier's regarding Pulwama attack | Patrika News

VIDEO: पुलवामा की घटना को लेकर भूतपूर्व सैनिकों में आक्रोश, कही ये बड़ी बात

locationकटनीPublished: Feb 20, 2019 12:14:36 pm

Submitted by:

balmeek pandey

आतंकवाद का जड़ से हो सफाया, सैनिकों की शहादत का लें बदला

Big statement of retired Indian soldier's regarding Pulwama attack

Big statement of retired Indian soldier’s regarding Pulwama attack

कटनी. जिस तरह से हमारे सैनिकों पर कायराना हमला हुआ है, उसका जवाब सरकार को देना चाहिए और आतंकवाद का जड़ से समाप्त करते हुए हमारे सैनिकों की शहादत का बदला सरकार ले। पुलवामा की घटना से आक्रोशित शहर के भूतपूर्व सैनिकों ने पत्रिका टॉक शो में एक सुर में कहा कि केन्द्र सरकार सबसे पहले जम्मू कश्मीर से धारा 370 को फौरन समाप्त किया जाए। दुर्गा चौक में आयोजित टॉक शो में रिटायर्ड कैप्टन परमानंद चतुर्वेदी ने कहा कि सरकार उचित कदम उठा रही है लेकिन सबसे पहले विशेष सत्र बुलाकर धारा 370 को समाप्त करना चाहिए। देश को जम्मू कश्मीर में घुसपैठियों से खतरा है और उसे रोकने की व्यवस्था होनी चाहिए। पूर्व सैनिक ईश्वर सिंह ने कहा कि आतंकवाद का जड़ से सफाया कर शांति की स्थापना की जानी चाहिए। रामाधार तिवारी ने कहा कि सरकार शांत न बैठे, ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाना चाहिए। एपी त्रिपाठी ने कहा कि जब तक धारा 370 समाप्त नहीं होगी, तब तक आतंकवाद नष्ट नहीं होगा।

राजनीति से परे हटकर लिया जाए निर्णय
रिटायर्ड सैनिक पौराणिक राम शुक्ला ने टॉक शो में कहा कि राजनीति से परे होकर एक आवाज में धारा 370 को समाप्त किया जाना चाहिए। जम्मू कश्मीर को बिल्कुल आजाद कर भारत के अनुरूप काम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेना अपना काम कर रही है, जब तक वह आतंकवाद समाप्त न कर दे, तब तक पीछे न हटे। भूतपूर्व सैनिकों की जहां जरूरत पड़े हम तैयार हैं। एसपी पटेल ने भी सख्त कार्रवाई किए जाने की बात कही।

अतिरिक्त फौज लगाकर बढ़ाएं सुरक्षा
भूतपूर्व सैनिक शब्बीर अली सैयद ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटे। उन्होंने कहा कि वहां की भौगोलिक स्थिति घुसपैठियों के अनुरूप है। एक्ट्रा फौज लगाने चाहिए, सुरक्षा का कड़ा इंतजाम हो। सरमन पटेल ने आतंकवाद को पूरी तरह से समाप्त करने के कदम उठाने की बात कही।

युवाओं को रोजगार से जोडऩे की जरूरत
रिटायर्ड फौजी एके पांडेय ने कहा कि जम्मू कश्मीर में युवाओं को रोजगार की कमी है और उसका फायदा आतंकी उठाकर उनको बहका रहे हैं। सबसे पहले धारा 370 समाप्त हो और युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाए। चंद्रकांत परौहा ने कहा कि अभी मौका है सरकार को कूटनीतिक दबाव बनाकर पाक के मंसूबों को बेनकाब करना चाहिए। उन्होंने कहा कि धारा 370 के साथ ही बिना संशोधन जोड़े गए अधिनियम 35 ए को भी पूरी तरह से समाप्त किया जाना चाहिए।

हर घर में तैयार है एक सुभाषचंद्र बोस
राजकुमार परौहा ने कहा कि हर घर में सुभाषचंद्र बोस तैयार है और सरकार पाक को बता दे कि भारत एक है और सरकार ऐसा निर्णय ले कि दोबारा आतंकवादी इस तरह की घटना के विषय में सोच भी न सकें। अजय पटेल, आरके मिश्रा, शंकर दीक्षित और छकौड़ीलाल पटेल ने भी शहीदों की शहादत का बदला लेने की अपील सरकार से की।

 

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो