scriptआखिर रेल यात्रियों को क्यों मिल रही तारीख पर तारीख | After all, why do railway passengers get the date on date | Patrika News

आखिर रेल यात्रियों को क्यों मिल रही तारीख पर तारीख

locationकटनीPublished: Nov 14, 2018 12:45:44 pm

बीस सितंबर की तारीख बढ़ाकर किया एक नवंबर, काम नहीं हुआ फिर मिली अगली तारीख

main railway junction of the country big issue traik connectivity

After all, why do railway passengers get the date on date

कटनी. मुड़वारा रेलवे स्टेशन से दिल्ली व जयपुर की ओर जाने वाली ट्रेनों का स्टॉपेज कटनी मुख्य रेलवे स्टेशन के बजाए कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन तो कर दिया गया, लेकिन यात्रियों के लिए प्लेटफार्म क्रमांक एक पर अब तक ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ नहीं किया गया। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर यात्री सुविधाएं मुहैया करवाकर ट्रेनें चलाने को लेकर यात्रियों का कहना है कि इस मामले में तारीख पर तारीख मिल रही है।
यात्रियों ने बताया कि प्लेटफार्म क्रमांक एक पर शेड विस्तार, सुविधाघर व यात्रियों के लिए दूसरी सुविधाएं प्रारंभ कर पहले 20 सितंबर की तारीख तय की गई। इस तारीख पर मुड़वारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक से ट्रेनें प्रारंभ नहीं हुई। फिर तारीख बढ़ाकर एक नवंबर किया गया। इस तारीख पर भी प्लेटफार्म क्रमांक एक पर शेड विस्तार से लेकर अन्य काम पूरा नहीं हुआ।
जबलपुर से दिल्ली व अजमेर जाने वाली 8 ट्रेनों का स्टॉपेज कटनी मुख्य स्टेशन के बजाए कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन किया गया। यहां से 20 सितंबर को ट्रेनें प्रारंभ तो कर दी गई, लेकिन यात्रियों के लिए सुविधा विस्तार के मामले में काम की गति धीमी होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है।
रेलवे ने कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर ट्रेनों का ठहराव करने के लिए एक नवंबर की तारीख तय की थी। रेलवे की अधिकारिक वेबसाइड में भी बताया गया था कि जबलपुर की ओर से कटनी जाने वाले 18 ट्रेनों को कटनी के बजाए कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन से चलाई जाएगी। दावा किया गया कि इससे यात्रियों का 20 मिनट समय बचेगा। इसी क्रम में प्लेटफार्म क्रमांक एक को प्रारंभ करने की तारीख भी तय की गई थी। यात्रियों ने बताया कि कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर शेड का शेष है। सुविधाघर, यात्रियों के बैठने के लिए प्लेटफार्म सहित अन्य कार्य अधूरे हैं।
एरिया मैनेजर कटनी एनके राजपूत का कहना है कि कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर यात्री ट्रेनों का ठहराव एक नवंबर से प्रारंभ होना था। काम पूरा नहीं होने के कारण अभी 15 से 20 दिन तक समय लग सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो