scriptपौधारोपण महाकुंभ में पहुंची यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, देखें तस्वीरें | Patrika News
कासगंज

पौधारोपण महाकुंभ में पहुंची यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, देखें तस्वीरें

4 Photos
5 years ago
1/4

कासगंज। यूपी के कासगंज में भारत छोड़ो आंदोलन की 77वीं वर्षगांठ पर वृक्षारोपण महाकुंभ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश की राज्यपाल आंनदी बेन पटेल कासगंज पहुंची। इस दौरान एक लाख एक हजार पौधे रोपित किए गए। इस मौके पर राज्यपाल ने वृक्षों के महत्व के बारे में भी जानकारी दी। वहीं बीजेपी सरकार द्वारा वृहद स्तर पर किये जा रहे पौधारोपण कार्यक्रम की सरहना की।

2/4

इस दौरान आनंदी बेन पटेल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगान के साथ हुआ। इसके बाद अतिथियों ने तुलसी के पांच पांच पौधे रोपित किए। इस दौरान प्रभारी मंत्री सुरेश पासी, शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह, क्षेत्रीय सांसद राजवीर सिंह, कासगंज, अमांपुर, पटियाली विधायक के अलावा स्कूली बच्चों ने गणमान्य लोगों के साथ एक लाख एक हजार पौधे रोपित किए। कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह, एसपी सुशील घुले द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के मददेनजर कड़े इंतजाम किये।

3/4

आंनदी बेन और मंत्रियों ने पांच पांच तुलसा जी के पौधारोपित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस मौके पर यूपी की राज्यपाल ने कहा कि हम एक अभियान चलाएंगे, एक वृक्ष को बेटा और एक वृक्ष को बेटी मानकर उसका खयाल रखना है। ये पेड़ आक्सीजन देंगे, आक्सीजन हम नहीं बना सकते, ये कुदरत का करिश्मा है।

4/4

जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाए जाने को लेकर यूपी की राज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाई ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 और 35ए हटाकर एक ऐतिहासिक कदम उठाया है। उन्होंने जम्मू कश्मीर को आजादी दिलवाई है। ये बहुत कठिन निर्णय था फिर भी ये हुआ।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.