scriptदरगाह की आड़ में अवैध हथियर बनाने का कारखाना, लोकसभा चुनाव में खून खराबे की तैयारी | Police recovered illegal arms factory before lok sabha election 2019 | Patrika News

दरगाह की आड़ में अवैध हथियर बनाने का कारखाना, लोकसभा चुनाव में खून खराबे की तैयारी

locationकासगंजPublished: Mar 09, 2019 05:45:08 pm

Submitted by:

suchita mishra

पटियाली पुलिस ने एक बार फिर अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में बने और अधबने असलाहों के अलावा हथियार बनाने वाले उपकरण बरामद किये हैं।

wapon

wapon

कासगंज। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के लाख प्रयास के बावजूद भी जिले में खून खराबे को अवैध हथियार बनाये जा रहे हैं। जिले की पटियाली पुलिस ने एक बार फिर अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में बने और अधबने असलाहों के अलावा हथियार बनाने वाले उपकरण बरामद किये हैं। फिलहाल पुलिस ने एक फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। हथियार बनाने वाले दो कारीगार मौके से फरार हो गये। यह हथियार लोकसभा चुनाव में खून खराबे के लिए तैयार किए जा रहे थे।
दरगाह के पीछे छापामारी
पटियाली थाना पुलिस ने भरगैन औरंगाबाद रोड पर चिश्ती बाबा की दरगाह के पीछे छापामार कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर कदीर को गिरफ्तार कर लिया, जबकि धर्मेन्द्र उर्फ फूले, उदयवीर सिंह निवासी भरगैन मौके से भगाने में सफल रहे। पुलिस ने मौके से तीन तमंचे, 315 बोर के डमी कारतूस के अलावा भारी मात्रा में बने और अधबने हथियारों को जखीरा बरामद किया है। एसपी अशोक कुमार ने तीनों को पूछताछ के बाद जेल भेजने के निर्देश दिए।
अब तक 17 कारखाने पकड़े
आपको बता दें कि कासगंज जिले में खून खराबे के लिए उद्योग धंधों की तरह चल रही अवैध हथियार फैक्टरियों को पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने चार्जभार ग्रहण करने के बाद से ही समूल नष्ट करने का संकल्प लिया था। उन्होंने अब तक कार्रवाई करते हुए 17 शस्त्र फैक्ट्ररियों का भड़ाफोड़ कर दर्जन भर शस्त्र बनाने वालों को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया। पुलिस ने सैकड़ों बने और अधबने हथियार भी बरामद किए हैं। इसके बावजूद पुलिस का अवैध हथियार फैक्टरियों का समूल नष्ट करने के लिए सर्च ऑपरेशन चलता रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो