scriptकासगंज के कहर पर PM मोदी ने जताया दुख, पीड़ित परिवारों के लिए किया मुआवजे का ऐलान | Kasganj accident PM Modi expressed grief financial assistance of 2 lak | Patrika News
कासगंज

कासगंज के कहर पर PM मोदी ने जताया दुख, पीड़ित परिवारों के लिए किया मुआवजे का ऐलान

Kasganj Accident: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कासगंज हादसे पर जताते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। पीएम मोदी और सीएम योगी, दोनों ने पीड़ित परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

कासगंजFeb 25, 2024 / 08:53 am

Sanjana Singh

Kasganj Accident

Kasganj Accident

Kasganj Accident: उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुए सड़क दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। साथ ही घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा गया, ”हृदयविदारक! उत्तर प्रदेश के कासगंज में ट्रैक्टर ट्रॉली के तालाब में गिरने से हुआ हादसा दुख से भर देने वाला है। इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।”

PM मोदी ने मुआवजे की घोषणा करते हुए लिखा, “कासगंज में हुए हादसे में प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि के तौर पर दिए जाएंगे। साथ ही घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा दिया जाएगा।”

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कासगंज हादसे पर दुख जताया। उन्होंने हादसे में मरने वालों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया। साथ ही घायलों के निःशुल्क इलाज करने के आदेश दिए।

बता दें कि कासगंज में श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होकर तालाब में गिर गई। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हादसे में जान गंवाने वालों में 13 महिलाएं, 9 बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

कासगंज में मौत का तांडव, किसी की उजड़ गई कोख, किसी की उजड़ी मांग, अब तक 23 की मौत


पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों में अधिकतर एटा जिले के जैथरा क्षेत्र के निवासी हैं जिनकी पहचान शकुंतला देवी (70), उसामा (24), मीरा (65), सपना (22), पुष्पा (45), शिवम (30), देवान्ली (6), दीक्षा (19), गायत्री (52),श्याम लता (40) सुनैना (10), गुड्डी (75), सिद्धु (डेढ़ वर्ष), कुलदीप (7), संध्या (5), शिवानी (25) मीरा (55), कार्तिक (4), पायल (दो माह), लड्डू (3) अंजलि ( 24) और जविता (25) और राहुल (06) के तौर पर की गयी है।उन्होने बताया कि घायलों में दिंव्यांश (10),वैवी (8) को गंभीर हालत में जेएन मेडिकल कालेज अलीगढ़ रेफर किया गया है जबकि अवनीश (60) को कासगंज जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। अर्पित (11),मोनिका (16),पायल (8) और राजपाल (45) को उपचार के बाद जिला अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो