scriptएक ही मंच पर तीन राजनैतिक दल बोले हिन्दू-मुस्लिम भाई भाई | eid ul fitr 2018 Communal harmony Mass sage by political Parties | Patrika News

एक ही मंच पर तीन राजनैतिक दल बोले हिन्दू-मुस्लिम भाई भाई

locationकासगंजPublished: Jun 16, 2018 08:41:26 pm

सपा, बसपा, कांग्रेस ने कैंप लगाकर दी मुस्लिम समाज को बधाई, बीजेपी रही नदारद।

eid ul fitr 2018

एक ही मंच पर तीन राजनैतिक दल बोले हिन्दू-मुस्लिम भाई भाई

कासगंज। ईद उल फितर का त्योहार भाई चारे का त्योहार है। इस पर्व पर आज शनिवार को नमाज अदा के बाद हिन्दू और मुस्लिम एकता का संदेश देखने को मिला। जहां सपा, बसपा, कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने शिविर लगाकर मुस्लिम भाइयों के गले मिलकर ईद की शुभकानायें दी, तो वहीं सबका साथ और सबका विकास का नारा लगाने वाली बीजेपी पार्टी का कोई कैंप नजर नहीं आया।
कासगंज छर्रा बड़ी दरगाह के समीप समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष कुंवर देवेन्द्र सिंह यादव, कांग्रेस पार्टी की जिलाध्यक्ष शशिलता चौहान, बहुजन समाजपार्टी के जिलाध्यक्ष राजकुमार जाटव की देखरेख में अलग-अलग ईद मुबारक के बाद कैंप लगाये गये थे। जहां मुस्लिम भाइयोें के गले मिलकर ईद की मुबारक बाद दी ओर हिन्दू मुस्लिम दोनों समुदाय में अमन चैन और भाईचारा कायम रखने की दुआएं मांगी। इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष कुवंर देवेन्द्र सिंह यादव ने मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि मुस्लिम भाइयों ने 30 दिन अल्लाह की इबादत की। ईद का पर्व भाई चारे का पर्व है। वहीं समाजवादी पार्टी के युवा नेता सौरभ यादव ने भी ईद की बधाई देते हुए कहा कि सबसे पहले तो लोकतंत्र की बात करें और हम समाजवादियों का लोकतंत्र पर विश्वास है।लोकतंत्र की परिभाषा ये है कि सर्वधर्म संभाव। समाजवादियों ने यही संदेश दिया है। इसी को समाजवादी सभी जातियों को साथ लेकर चल रहे हैं।
बसपा ने साधा भाजपा पर निशाना

वहीं बसपा ने भी कैंप लगाकर मुस्लिम भाइयों को बाधाई दी। देखने वाली बात तो यह रही है कि जहां सपा, बसपा, कांग्रेस के नेता कैंप लगाकर मुस्लिम भाइयों को मुबारकबाद दे रहे थे तो वहीं सबका साथ और सबका विकास का नारा देने वाले बीजेपी के नेताओं द्वारा जिले भर में कोई मुबारकबाद कैंप नजर नहीं आया। बसपा जिलाध्यक्ष राजकुमार जाटव से पूछा गया तो उन्होंने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह तो सबका साथ सबका विकास का नारा देकर जातिवाद की राजनीति करते हैं। हिन्दू मुस्लिमों में दंगा कराना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो