script

विधानसभा में करण दलाल का निलंबन रद्द

locationकरनालPublished: Dec 28, 2018 07:53:31 pm

निलंबन रद्य होने के बाद दलाल ने सरकार के विरूद्ध प्रदर्शनी लगाने का फैसला टाला…

karan dalal file photo

karan dalal file photo

(चंडीगढ़,करनाल): हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान शुक्रवार पलवल के विधायक करण सिंह दलाल का निलंबन एक साल के लिए वापस हो गया। जिसके बाद दलाल ने सदन के बाहर प्रदर्शनी लगाने का फैसला वापस ले लिया। विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला और करण सिंह दलाल के बीच जूते निकलने के बाद स्पीकर ने दलाल को एक साल के लिए सदन की कार्यवाही में भाग लेने से रोक दिया था। हालांकि इसके बाद भी दलाल विधानसभा की विभिन्न कमेटियों की बैठक में भाग लेते रहे। दलाल ने दो दिन पहले ही अपने निलंबन को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जिसके बाद अदालत ने स्पीकर को नोटिस देकर जवाब मांगा है।


कांग्रेसी विधायक किरण चौधरी ने उठाया मुद्या

स्पीकर ने हरियाणा के महाधिवक्ता से विचार विमर्श करने के बाद बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की। बैठक में दलाल का निलंबन वापस करने पर सहमति बनने के बाद कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने सदन के भीतर यह मुद्दा उठाया। किरण चौधरी ने स्पीकर से अनुरोध किया कि दलाल का निलंबन गलत तरीके से हुआ था, जिसे वापस लिया जाना चाहिए। किरण चौधरी के इन शब्दों पर सत्ता पक्ष के कई विधायकों ने आपत्ति जताई, लेकिन संसदीय कार्य मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा ने किरण चौधरी के अनुरोध को मानने का आग्रह स्पीकर से किया, जिसके बाद दलाल का निलंबन रद करते हुए उन्हें सदन की कार्यवाही में भाग लेने के लिए बुला लिया गया।


अंदर निलंबन रद्य करने की चर्चा,बाहर प्रदर्शन की तैयारी

सदन में जब दलाल का निलंबन रद्द करने पर बात चल रही थी तो वह सदन के बाहर सरकार की जनविरोधी कार्यशैली पर प्रदर्शनी लगाने की तैयारी चल रही थी। विधानसभा की तरफ से दलाल को निलंबन रद्द करने की सूचना दी गई तो उन्होंने सदन के बाहर प्रदर्शनी लगाने का फैसला टाल दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो