scriptमनु भाकर के पिता के बयान के बाद विज बोले-मेरी तरफ से विवाद खत्म | dispute between anil vij and manu bhaker ended | Patrika News

मनु भाकर के पिता के बयान के बाद विज बोले-मेरी तरफ से विवाद खत्म

locationकरनालPublished: Jan 07, 2019 06:13:15 pm

Submitted by:

Prateek

हाल ही में यूथ ओलंपिक गेम्स की गोल्ट मेडलिस्ट मनु भाकर ने अवार्ड मनी को लेकर एक ट्वीट से जबरदस्त विवाद खड़ा कर दिया था…

anil vij file photo

anil vij file photo

(चंडीगढ़,करनाल): हरियाणा की शूटर मनु भाकर और प्रदेश के खेलकूद मंत्री अनिल विज के बीच ट्वीट को लेकर शुरू हुए विवाद पर खुद खेल मंत्री ने विराम लगा दिया है। यह विवाद एक टवीट् के साथ शुरू हुआ और टवीट् के साथ ही खत्म हो गया है। विज ने इस सिलसिले में एक ट्वीट किया और कहा कि मनु भाकर के पिता रामकिशन ने एक राष्ट्रीय चैनल पर चर्चा के दौरान मनु के ट्वीट तथा उसकी भाषा पर गलती मान ली है। अब यह मामला समाप्त है।


गौरतलब है कि हाल ही में यूथ ओलंपिक गेम्स की गोल्ट मेडलिस्ट मनु भाकर ने अवार्ड मनी को लेकर एक ट्वीट से जबरदस्त विवाद खड़ा कर दिया था। विवाद दो करोड़ रुपए की प्राइज मनी को लेकर भाकर के उठाए सवाल से खड़ा हुआ था। इस विवाद में विपक्षी दल भी कूद गए और भाजपा सरकार चारो तरफ से घिर गई थी। असर यह हुआ कि सरकार तुरंत बैकफुट पर आ गई और खेल मंत्री विज ने तुरंत यूथ ओलंपिक गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट मनु भाकर को दो करोड़ रुपए प्रदान करने का ऐलान कर दिया।

 

ये थे मनु के ट्वीट

 

bhakar

मनु भाकर ने हाल में एक साथ कई ट्वीट किए थे और इसमें नवीनतम अधिसूचना की कॉपी अटैच करते हुए सरकार से पूछा था कि उसे 2 करोड़ रुपए का अवार्ड मिलेगा या नहीं। मनु भाकर ने विज के साथ-साथ खेल व युवा मामलों के विभाग के प्रमुख सचिव अशोक खेमका के ट्वीट पर भी टैग करते हुए पूछा था कि (सर, कृपया स्पष्ट करें कि क्या यह सही है या फिर महज जुमला था। ( सर प्लीट कनफर्म इट, इफ इट इस करेक्ट….ऑर जस्ट ए जुमला)। प्लीज… लैट मी प्ले।

 

ट्वीट की शब्दावली से नाराज हुए विज

विज इस ट्वीट में इस्तेमाल की गई शब्दावली को लेकर बेहद नाराज हो गए और उन्होंने मनु भाकर को नसीहत दी थी कि उन्हें पब्लिक डोमेन में जाने से पहले विभाग से पुष्टि कर लेनी चाहिए थी और इस तरह सरकार की निंदा करना गलत है। मनु भाकर को 2 करोड़ रुपए का ईनाम दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि खिलाडिय़ों में अनुशासन की भावना होनी चाहिए। मनु भाकर को इस तरह विवाद खड़ा करने पर माफी मांगनी चाहिए। उन्हें खेल के क्षेत्र में अभी काफी आगे जाना है और इस लिए उन्हें सिर्फ खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने ईनाम राशि 10 लाख रुपए से बढ़ाकर 2 करोड़ तक कर दी है। सरकार खेल को बढ़ावा देते हुए खिलाडिय़ों के सम्मान का पूरा-पूरा ध्यान रखती है।


इधर, विवाद ज्यादा बढ़ा तो मनु भाकर के पिता ने एक टीवी चैनल से चर्चा के दौरान मनु भाकर के ट्वीट तथा उसकी भाषा पर गलती मान ली है। यह तथ्य सामने आते ही विज ने भी बिना देरी किए अपनी तरफ से मामले को समाप्त कर दिया।

 

ट्रेंडिंग वीडियो