scriptनिरीक्षण में कलक्टर ने स्कूलों में जांची शिक्षकों की कार्यशैली, अस्पताल में भी देखी व्यवस्थाएं | Unusable dust covering the ambulance worth Rs 25 lakh in the hospital, | Patrika News
करौली

निरीक्षण में कलक्टर ने स्कूलों में जांची शिक्षकों की कार्यशैली, अस्पताल में भी देखी व्यवस्थाएं

आधा दर्जन सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण कर जांची व्यवस्थाएं गंगापुरसिटी जिला कलक्टर ने लिया जायजा गुढ़ाचंद्रजी. गंगापुरसिटी जिला कलक्टर डॉ. गौरव सैनी ने गुरुवार को कस्बे में आधा दर्जन सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया।

करौलीFeb 23, 2024 / 12:10 pm

Jitendra

निरीक्षण में कलक्टर ने स्कूलों में जांची शिक्षकों की कार्यशैली, अस्पताल में भी देखी व्यवस्थाएं

निरीक्षण में कलक्टर ने स्कूलों में जांची शिक्षकों की कार्यशैली, अस्पताल में भी देखी व्यवस्थाएं

आधा दर्जन सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण कर जांची व्यवस्थाएं गंगापुरसिटी जिला कलक्टर ने लिया जायजा गुढ़ाचंद्रजी. गंगापुरसिटी जिला कलक्टर डॉ. गौरव सैनी ने गुरुवार को कस्बे में आधा दर्जन सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान खामी मिलने पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिला कलक्टर डॉ. सैनी एसडीएम शिवराज मीणा के साथ सुबह 8 बजे उप तहसील कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने नायब तहसीलदार मुकेश मीना से उप तहसील के भवन सहित कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका जांची।

कलक्टर ने उप तहसील कार्यालय के लिए भवन बनवाने के लिए भूमि का चयन कर प्रस्ताव भिजवाने को कहा। साथ ही कलक्टर ने उप तहसील कार्यालय भवन में फरियादियों के साथ अच्छा बर्ताव करने को कहा। भवन में पानी की व्यवस्था सहित शौचालय, मूत्रालय आदि बनवाने के निर्देश दिए। इसके बाद कलक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। 25 लाख की एम्बुलेंस पर जमी धूल कलक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कलक्टर को लोगों ने बताया कि करीब डेढ़ वर्ष पूर्व विधायक कोटे से 25 लाख रुपए की एंबुलेंस अस्पताल को दी गई थी, लेकिन गत एक वर्ष से एंबुलेंस का कोई उपयोग नहीं हो रहा है। अस्पताल परिसर में एम्बुलेंस खड़ी हुई है। जिस पर धूल जम रही है। जबकि गंभीर मरीजों को एंबुलेंस के अभाव में निजी वाहनों से मनमाना किराया देकर अस्पताल पहुंचाना पड़ता है।

इस पर कलक्टर ने अस्पताल प्रभारी को एंबुलेंस का संचालन कराने के निर्देश दिए। अस्पताल प्रभारी डॉक्टर जगराम मीणा ने कलक्टर से अस्पताल परिसर में मरीज व आमजन की सुविधा के लिए इंटरलॉकिंग टाइल लगवाने की मांग की। इस पर कलक्टर ने ग्राम पंचायत को अस्पताल परिसर में इंटरलॉक टाइल लगवाने के निर्देश दिए। स्कूल में विद्यार्थियों से पूछे सवाल कलक्टर ने कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थिति पंजिका मंगवाकर सभी अध्यापकों की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली।

कलक्टर ने कक्षा कक्ष में पहुंचकर अध्यापकों की पढ़ाने की कार्य शैली को भी देखा। इस पर उन्होंने अध्यापकों को पढ़ाने की शैली के बारे में भी बताया। कई विद्यार्थियों को खड़े कर उन्होंने सवाल जवाब भी किए। कार्यवाहक प्रधानाचार्य ने स्कूल के जर्जर भवन के बारे में अवगत कराया। कलक्टर ने मिड डे मील व्यवस्था भी जांच की। गुढ़ाचंद्रजी. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों को अध्यापकों की पढ़ाने की कार्यशाली को देखते कलक्टर।

Hindi News/ Karauli / निरीक्षण में कलक्टर ने स्कूलों में जांची शिक्षकों की कार्यशैली, अस्पताल में भी देखी व्यवस्थाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो