scriptयहां के चार पुलिसकर्मी निलंबित, उनके ख्रिलाफ हत्या का मामला दर्ज | The District Superintendent of Police has suspended four policemen, in | Patrika News
करौली

यहां के चार पुलिसकर्मी निलंबित, उनके ख्रिलाफ हत्या का मामला दर्ज

Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking …

करौलीAug 31, 2018 / 10:47 am

vinod sharma

The District Superintendent of Police has suspended four policemen, in

यहां के चार पुलिसकर्मी निलंबित, उनके ख्रिलाफ हत्या का मामला दर्ज


करौली. नादौती पुलिस की हिरासत में एक बुजुर्ग की मौत के मामले में जिला पुलिस अधीक्षक ने हैडकांस्टेबल सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज भी किया है। इसके बाद पोस्टमार्टम होने पर अंतिम संस्कार किया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि कुडग़ांव थाने के हैडकांस्टेबल मानसिंह, कांस्टेबल भंवर सिंह (९०१) विवेक कुमार (१८७), सूरजभान (११२२) तथा मनिन्द्र सिंह (११६) को निलंबित किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला भी दर्ज किया है।
दो चिकित्सकों के खिलाफ होगी कार्रवाई
जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने शव का गुपचुप में पोस्टमार्टम करने के मामले में भी चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिस पर अधिकारियों ने कहा कि चिकित्सकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
क्या है मामला
करौली जिले की कुडग़ांव थाना पुलिस की हिरासत में मालूपाडा गांव निवासी रामचरण गुर्जर (७५) की मौत हो गई। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक का पुत्र दीवान सिंह कुडग़ांव क्षेत्र के बाढ़ सलेमपुर से एक महिला को भगा ले जाने का आरोपी था। कुडग़ांव पुलिस दीवान की तलाश में मालूपाड़ा पहुंची और वहां आरोपी के नहीं मिलने पर उसके पिता रामचरण व भाई विजय को वाहन से ले जा रही थी। रास्ते में रामचरण ने दम तोड़ दिया। इसके बाद टोडाभीम के विधायक घनश्याम महर के नेतृत्व में ग्रामीणों ने शव को सडक़ पर रख प्रदर्शन किया। लोग आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने व दस लाख रुपए के मुआवजे की मांग की। रात में मामला बढऩे पर भरतपुर संभाग की पुलिस महानिरीक्षक मालिनी अग्रवाल, जिला कलक्टर अभिमन्यु कुमार व जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह मौके पर पहुंचे थे। रात में विधायक व पुलिस अधिकारियों में समझौता वार्ता का दौर चला। जिसमें चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई।

Home / Karauli / यहां के चार पुलिसकर्मी निलंबित, उनके ख्रिलाफ हत्या का मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो