सजदे में झुकाए शीश, मांगी अमन-चैन की दुआ

By: Dinesh Kumar Sharma

Updated On:
12 Aug 2019, 08:54:42 PM IST

  • करौली. जिले में सोमवार को ईद उल जुहा (बकरीद) का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया गया।

करौली. जिले में सोमवार को ईद उल जुहा (बकरीद) का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया गया। इस मौके पर मुस्लिमजनों ने ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अदा कर अल्लाह से अमन-चैन की दुआ मांगी। ईद की मुख्य नमाज भट्टा स्थित ईदगाह और वजीरपुर गेट स्थित कबीर शाह की मस्जिद के समीप ईदगाह पर गई है। नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकवाद दी।

ईद की खुशियों को लेकर सुबह से ही मुस्लिमजनों में उत्साह नजर आया। विशेष रूप से युवक व बच्चे नए परिधान पहन इर्द की खुशी मनाते नजर आए। सभी ने सामूहिक रूप से ईदगाह पहुंचे नमाज अदा की। भट्टा स्थित ईदगाह पर हाफिज खलील अहमद ने नमाज अदा कराई। उन्होंने लोगों को नेकी की राह पर चलने की बात कही।

ईदगाह के बाहर मेले जैसा माहौल नजर आया। इस मौके पर भट्टा स्थित ईदगाह पर करौली विधायक लाखनसिंह मीना, सभापति राजाराम गुर्जर, पूर्व विधायक दर्शनसिंह गुर्जर, अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेशकुमार, एएसपी रविन्द्र सिंह, बसपा जिलाध्यक्ष शिवसिंह जाटव, कांग्रेस नेता भूपेन्द्र भारद्वाज, बबलू शुक्ला, विजय जाटव सहित अन्य मौजूद थे, जिन्होंने मुस्लिमजनों को गले लग ईद की मुबारकवाद दी।

घुड़ सवार रहे तैनात
इस मौके पर ईदगाह के समीप पुलिस के घुड़सवार भी तैनात रहे। वहीं शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुलिसकर्मी भी तैनात थे।

Updated On:
12 Aug 2019, 08:54:42 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।