मौखिक आदेश पर करौली के अस्पताल रोड का सड़क निर्माण बंद

By: Vinod Sharma

Published On:
Jul, 11 2019 06:22 PM IST

  • करौली. मण्डरायल रोड स्थित मातृ एवं शिशु कल्याण स्वास्थ्य केन्द्र को जाने वाली आठ किलोमीटर की सड़क के निर्माण कार्य को अधिकारियों के मौखिक आदेश पर बंद कर दिया है। जिससे ठेकेदार भी अधूरे कार्य छोड़ वापस चला गया है।


करौली. मण्डरायल रोड स्थित मातृ एवं शिशु कल्याण स्वास्थ्य केन्द्र को जाने वाली आठ किलोमीटर की सड़क के निर्माण कार्य को अधिकारियों के मौखिक आदेश ( Road construction stopped at Karauli hospital road on verbal order) पर बंद कर दिया है। जिससे ठेकेदार भी अधूरे कार्य छोड़ वापस चला गया है। इस कारण अभी मरीज, गर्भवती महिलाओं के साथ आमजन को गड्ढों में तब्दील हो चुकी सड़क से निकलना पड़ेगा। राज्य सरकार ने नवम्बर २०१८ में 2 करोड़ ९१ लाख रुपए की लागत से शिकारंगज से आठ किलोमीटर तक सड़क निर्माण कराने के आदेश दिए थे। इस पर ठेकेदार ने काम भी शुरू कर दिया। ठेकेदार ने लगभग ५० लाख रुपए की लागत से काम करा दिया। इसके बिल ठेकेदार ने कार्यालय में प्रस्तुत किए, जिस पर विभाग ने बजट के अभाव में बिलों का भुगतान नहीं किया। सूत्रों ने बताया कि विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय से मुख्य अभियंता कार्यालय में बजट की मांग की गई, जिस पर मुख्य अभियंता ने कहा कि सरकार के स्तर से बजट जारी नहीं किया है। इस कारण भुगतान संभव नहीं है। बाद में उच्च अधिकारियों के मौखिक आदेश पर काम बंद कर दिया है।

निर्माण अवधि भी निकली
विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले अस्पताल रोड के आठ किलोमीटर की सड़क पर निर्माण के लिए टेण्डर मंजूर किए गए। सड़क का निर्माण मार्च २०१९ तक पूरा होना था। लेकिन अभी दस प्रतिशत काम भी पूरा नहीं हुआ है। ठेकेदार ने शुरुआत में पेचवर्क व गहरे गड्ढों को मिट्टी से भरा था तथा कुछ स्थानों पर सड़क को प्रारम्भिक तौर पर सुधारने के लिए डामर भी किया गया। लेकिन अब कार्य बंद कर दिया है।


हिचकोले के बीच पहुंचते अस्पताल
शिकारगंज से अस्पताल रोड की सड़क बदहाल स्थिति में है। सड़क पर अनेक स्थानों पर गहरे-गहरे गड्ढे है, जिनसे मरीज, प्रसूता, शिशु तथा आम लोगों के साथ हादसे की आशंका रहती है। जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित बैठकों में अस्पताल प्रबंधन ने बदहाल सड़क से निजात दिलाने की मांग की। लेकिन सड़क की सुध नहीं ली गई है। इस खराब सड़क से सबसे अधिक गर्भवती महिलाएं परेशान है, जिन्हें हिचकोले के बीच मातृ एवं शिशु कल्याण स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचना पड़ता है।

कब चालू होगा पता नहीं
अभी बजट के अभाव में सड़क कार्य को ठेकेदार ने बंद कर दिया है, कब चालू होगा। इसके बारे में कुछ जानकारी नहीं दे सकता हूं।
सुधीर गर्ग अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग करौली
बिल पास नहीं कर रहे हैं
५० लाख रुपए का काम करा दिया है, उसके बिल भी पास नहीं किए गए हैं। इस कारण निर्माण कार्य को बंद कर सामान समेट लिया है।
हेमराज मीना ठेकेदार अस्पताल रोड सड़क।

 

दिन-दहाड़े घर में घुसकर पेंशनर्स के घर से डेढ लाख लूटे

https://www.patrika.com/karauli-news/1-lakh-50-thousand-rupees-rovery-from-the-pensioners-in-karauli-4814624/

 

Published On:
Jul, 11 2019 06:22 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।