राजेश पायलट ने दी थी किसानोंं के सपनों को उड़ान

By: Anil dattatrey

Updated On:
11 Jun 2019, 11:41:56 PM IST

  • Rajesh Pilot gave the flight to the farmers' dreams.Kisan leader remembered by Congressmen creating inspiration day for punyithithi

    पुण्य तिथि को प्रेरणा दिवस बना कांग्रेसियों ने याद किए किसान नेता

श्रीमहावीरजी. कस्बा स्थित पायलट स्मारक पर कांग्रेसजनों ने किसान नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की 19वीं पुण्यतिथि को पे्ररणा दिवस के रूप में मनाया। कांग्रेसियों ने राजेश पायलट की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।
कांग्रेस कार्यकर्ता बालसिंह गुर्जर ने बताया कि किसान नेता दिवंगत राजेश पायलट किसानों के हितैषी थे। उन्होंने किसानों की समस्याओं को संसद तक पहुंचाया। किसान हित की योजनाओं को जमीनी शक्ल दिलाई। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में करण सिंह, शिवराम गुर्जर, गोपाल गुर्जर, ओमी ठेकेदार ,राजवीर सिंह, गोपीसिंह, हाकिम सिंह आदि मौजूद थे।

हिण्डौनसिटी. गांव अलीपुरा में राजस्थान गुर्जर महासभा की ओर से किसान नेता राजेश पायलट की पुण्यतिथि मनाई गई। महासभा के प्रदेश महासचिव गिरीश गुर्जर ने कहा कि राजेश पायलट सभी जाति धर्मों के लोगों के नेता थे। उन्होंने किसान व मजदूर कि हितों पर जोर दिया। इस दौरान डा. विजयराम, धर्मसिंह, अमरसिंह कतन्ना, मुरारी, गोरेलाल, प्यारसिंह, दिनेश आदि मौजूद थे।

कांग्रेस ब्रिगेड ने राजेश पायलट को किया याद
हिण्डौनसिटी. इंडियन नेशनल कांग्रेस ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को चामुंडा विहार स्थित जिला कार्यालय पर स्व. राजेश पायलट की पुण्यतिथि प्रेरणा दिवस के रूप में मनाई। ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष दर्शन फागना की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश महासचिव भूपेन्द्र अधैत मुख्य अतिथि रहे।

संगोष्ठी में अधैत ने कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजेश पायलट देश के किसान व मजदूरों के लोकप्रिय जन नेता थे। उनके कृतित्व को 'प्रेरणा दिवस' के रूप याद किया जा रहा है।। स्व. पायलट की महान सोच थी कि जब तक गरीब, किसानों व मज़दूरों के बच्चे पढ़ लिख कर उन कुर्सियों पर नहीं पहुंचेंगे जो देश की नीतियों को क्रियान्वित करते हैं तब तक देश की तरक्की सम्भव नहीं है। जिलाध्यक्ष दर्शन फागना ने कहा कि पायलट ने ईमानदार नेता और जनसेवक के रुप में अपना पूरा जीवन गरीब और पिछड़े वर्गों के कल्याण की खातिर समर्पित कर दिया।

Updated On:
11 Jun 2019, 11:41:56 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।