पुलिस पर बजरी के नाम वसूली का आरोप

By: Vinod Sharma

Updated On:
23 Aug 2019, 11:14:35 AM IST

  • सपोटरा. ग्राम पंचायत बडौदा गजराजपाल के राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर बुधवार को जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिया की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल में कलक्टर ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। शाम करीब ७ बजे पहुंचे जिला कलक्टर ने रात ९.३० बजे तक समस्याएं सुनी।


सपोटरा. ग्राम पंचायत बडौदा गजराजपाल के राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर बुधवार को जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिया की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल में कलक्टर ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। शाम करीब ७ बजे पहुंचे जिला कलक्टर ने रात ९.३० बजे तक समस्याएं सुनी।
चौपाल में जलदाय विभाग, पंचायतीराज, पशुपालन, चिकित्सा, महिला एवं बाल विकास विभाग, कृषि उद्यान, राजस्व, विद्युत विभाग के अधिकारियों ने योजनाओं के बारे में जानकारी देकर ग्रामीणों को इनसे लाभान्वित होने के तरीके बताए। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने यातायात नियमों की जानकारी दी। बिना हेलमेट के बाइक चलाने पर एक हजार का जुर्माना, शराब पीकर बाइक चलाने पर दस हजार के पुलिस चालान के बारे जानकारी दी। क्षेत्र मे स्मैक, अवैध शराब आदि से दूर रहने व यदि कोई ऐसे कार्यों में लिप्त है तो उसकी सूचना पुलिस को देने की बात कही। पुलिस सम्बन्धी कोई भी शिकायत होने पर तुरन्त बताने की बात कही।


अवैध वसूली का आरोप
पंचायत समिति सदस्य शैलेन्द्र राजपाल के नेतृत्व में ग्रामीणों ने पुलिस पर बजरी के टै्रक्टर-ट्रॉली चालकों से अवैध वसूली कर बिना वजह परेशान करने की शिकायत की।

वहीं ओवरलोड बजरी भरकर ले जाने, तेज गति से ट्रॉली चलाने, लाउडस्पीकर बजाने वाले चालकों पर कार्रवाईकी मांग की। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अवैध बजरी खनन व परिवहन पर रोक के लिए टीमें गठित कर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस बड़ी कार्यवाही करती है तो गांव वाले ही बजरी वालों का पक्ष लेते हैं, जिससे कार्रवाई में अड़चन आती है। उन्होंने कहा कि यदि कोई पुलिसकर्मी या प्राइवेट आदमी बजरी के वाहनों से अवैध वसूली कर रहा हो तो उसका नाम एवं मोबाइल नंबर तथा उसकी वीडियो भेजें। बजरी का अवैध कारोबार करने वालों पर अवश्य कार्यवाही करने का विश्वास दिलाया । इधर जिला कलक्टर ने योजनाओं का लाभ उठाने के लिए जागरूक होने की बात कही। मोहम्मद अली द्वारा कब्र स्थान की भूमि की शिकायत पर हलका पटवारी को आवश्यक निर्देश दिए। विद्यालय के खेल मैदान पर अतिक्रमण की शिकायत मिलने पर पटवारी को फटकार लगाते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पटवारी के बडौदा ग्राम पंचायत में नहीं आने पर तहसीदार से पटवारी के खिलाफ कार्रवाईकरने की बात कही। ग्रामीणों ने राजकीय स्कूल में स्टाफ के देरी से आने की बात कही, जिस पर कलक्टर ने निर्देश दिए कि यदि कोई कर्मचारी एक माह में तीन दिन देरी से आए तो उसे नोटिस जारी करें।ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत मुख्यालय पर राशन सामग्री वितरण करान की मांग की। मोतय देवी प्रजापत ने ३ साल से पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की। समाधान करने के लिए बाध्य किया। ग्रामीणों ने गौचारे पर अतिक्रमण की शिकायत की, जिस पर तहसीलदार को कार्रवाईकरने के निर्देश दिए। इस मौक पर उपखण्ड अधिकारी तारामति वैष्णव, कार्यवाहक विकास अधिकारी राजेन्द्रसिंह आदि मौजूद रहे।

Updated On:
23 Aug 2019, 11:14:35 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।