scriptPM Modi ने करौली में जनसभा को संबोधित किया , जानें संबोधन से जुड़ी 10 बड़ी बातें | PM Modi Karauli rally, know 10 big things related to PM speech | Patrika News
करौली

PM Modi ने करौली में जनसभा को संबोधित किया , जानें संबोधन से जुड़ी 10 बड़ी बातें

PM Modi Karauli Rally : पीएम मोदी चुनाव प्रचार के सिलसिले में गुरुवार (11 मार्च) को राजस्थान के करौली पहुंचे जहां उन्हें करौली-धौलपुर लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।

करौलीApr 11, 2024 / 04:49 pm

Suman Saurabh

pm-modi-karauli-rally-know-10-big-things-related-to-pm-speech

PM Modi

करौली। पीएम मोदी चुनाव प्रचार के सिलसिले में गुरुवार (11 मार्च) को राजस्थान के करौली पहुंचे जहां उन्हें करौली-धौलपुर लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने देश में हो रहे विकास कार्यों के बारे में जनता को अवगत कराया। साथ ही कांग्रेस पार्टी की नाकामी भी गिनाए। जानिए संबोधन से जुड़ी 10 बड़ी बातें….

1. 2024 का चुनाव सिर्फ सांसद जीताने या हाराने का चुनाव नहीं है। यह विकसित भारत के संकल्पों को पूरा करने का चुनाव है।

2. कांग्रेस ने गरीबों को उनके हाल पर छोड़ा, जबकि बीजेपी सरकार ने उन्हें हक और सम्मान दिया। गरीब महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिले इसके लिए बीजेपी सरकार उज्जवला योजना लाई, और महिलाओं को धुएं की घुटन से मुक्ति दिलाई। पीएम आवास योजना के जरिए समाज के वंचितों को आवास दिया गया।

3. राजस्थान के मोटे अनाज को दी अंतरराष्ट्रीय पहचान : पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने मोटे अनाज को हमने देश के साथ विदेशों में पहचान देने का कार्य किया। हमारी सरकार ने ‘श्री अन्न योजना’ के तहत मोटे अजाज को बढ़ावा दिया ताकि देश के किसानों को इसका लाभ मिले।

4. पल-पल आपके नाम, हर पल देश के नाम : पीएम ने कहा कि हमारा जीेवन का एक-एक पल देश और देशवासियों के लिए समर्पित है।

5. राजस्थान में कांग्रेस ने पानी की संकट को बड़ा किया: पीएम ने कांग्रेस सरकार पर राजस्थान में पानी की संकट को बड़ा करने का गंभीर आरोप लगाए। पीएम ने कहा कि जिस ईआसीपी प्रोजेक्ट को कांग्रेस सरकार ने वर्षों तक लटकाया, राजस्थान की बीजेपी सरकार ने पहले 100 दिन में ही इसे पूरा कर राजस्थान में पानी की समस्या को खत्म करने का बड़ा कदम उठाया है।

6. कठिन समय में गुजरात ने राजस्थान को पानी दिया : पीएम ने कहा कि जब वो गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने नर्मदा प्रोजेक्ट पर काम किया, जिससे गुजरात के साथ पड़ोसी राज्यों को इसका फायदा मिला। तत्तकालीन राजस्थान सरकार ने इसके लिए गुजरात सरकार का धन्यवाद दिया था।

7. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पेपर लीक की इंडस्ट्री खड़ी की, लेकिन बीजेपी सरकार ने पेपर लीक माफिया जेल के अंदर भेजने का काम किया है।

8. पीएम ने कांग्रेस के महापाप गिनाए: पीएम ने कहा कि कांग्रेस के पापों की लिस्ट काफी लंबी है। एक महापाप बताता हूं, कांग्रेस ने मंदिरों की जमीऩें गिराकर उसपर कब्जा की। शोभयात्रा पर पत्थर बसराए जाते हैं। हमारी सरकार ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई की।

9. पीएम ने कहा कि कांग्रेस के लोग सनातन को नष्ट करने की बात करते हैं। इन्होंने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का बहिष्कार किया। कांग्रेस का ये पाप माफी लायक है क्या? सजा मिलनी चाहिए या नहीं? बटन दबाकर पापियों को सजा देने का काम करना।

10. 4 जून को क्या परिणाम होगा आज स्पष्ठ दिख रहा है: पीएम ने कहा कि 4 जून को क्या परिणाम होंगे ये आज ही स्पष्ट हो गया है। 4 जून 400 पार और फिर एक बार मोदी सरकार का नारा देकर पीएम ने संबोधन समाप्त की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो