गर्मी में हांफ गई मशीन, कृषि मंडी में ऑयल सीड्स टेस्टिंग ठप

By: Anil dattatrey

Updated On:
11 Jun 2019, 10:43:57 PM IST

  • Oil-filled machine in summer, Oil seeds testing in Agriculture Market stalled.
    अटकी किसानों की सरसों की तुलाई

हिण्डौनसिटी. भीषण गर्मी के कारण आमजन और पशु पक्षी ही नहीं बल्कि मशीने भी हांफने लगी हैं। लगातार परवान चढ़ रहे पारे के कारण कृषि उपज मंडी समिति में सरसों जांच के लिए स्थापित ऑयल सीड्स टेस्टिंग मशीन खराब हो गई। जिससे किसानों की सरसों की तुलाई अटक गई। जिससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
जानकारी के अनुसार मंडी में ई-नाम प्रयोगशाला में सरसों में तेल की मात्रा की जांच के लिए लगी मशीन सोमवार को दोपहर करीब 12 बजे अचानक बंद हो गई। ऑपरेटर ने मरम्मत के प्रयास किए, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

ऐसे में बेचान के लिए लाई गई किसानों की करीब 1500 क्विन्टल सरसों की खरीद नहीं हो सकी। मजबूरन किसानों को अपनी सरसों वापस लेकर जानी पड़ी। इधर मंडी सचिव राजेश कर्दम ने बताया कि गर्मी में अधिक दबाव के कारण लैब मशीन खराब हो गई थी। इसकी मरम्मत के लिए दिल्ली से मैकेनिक को बुलाया गया है।

Updated On:
11 Jun 2019, 10:43:57 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।