scriptपिता ने एक ही घर में ब्याह दिए ‘कलेजे के तीन टुकड़े’, फिर यूं छाती पीट पछताया | married woman committed suicide in Karauli | Patrika News

पिता ने एक ही घर में ब्याह दिए ‘कलेजे के तीन टुकड़े’, फिर यूं छाती पीट पछताया

locationकरौलीPublished: Aug 11, 2018 02:32:55 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

married woman committed suicide in Karauli

married woman committed suicide in Karauli

करौली। हिण्डौनसिटी के सदर थाना क्षेत्र के खिरखिरयानकापुरा में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने शुक्रवार देर रात राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। मृतका पुष्पा (22) पत्नी हाकिम जाटव निवासी खिरखिरियानकापुरा है। शनिवार सुबह पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। मृतका के औण मीणा ने निवासी पिता रामप्रसाद ने मर्ग प्राथमिकी दर्ज कराई है। सहायक उपनिरीक्षक फत्तेलाल ने बताया कि शाम करीब 7 बजे मृतका के पीहर पक्ष की ओर से विवाहिता की मृत्यु होने की सूचना मिली थी। शव मोर्चरी में रखवा दिया है। पोस्टमार्टम आज सुबह हुआ।

महवा के औण मीणा गांव निवासी पिता रामप्रसाद ने बताया कि उसकी तीन बेटियों का विवाह एक घर में ही हुआ है। सबसे छोटी बेटी पुष्पा को गत वर्ष गौणा कर ससुराल भेजा था। शाम करीब पांच बजे ससुराल जनों ने पुष्पा के बीमार होने से अस्पताल में भर्ती होने सूचना दी थी। वे खिरखिरयानकापुरा पहुंचे तो पुष्पा मृतअवस्था में मिली। सुबह करौली से पहुंची एफएसएल टीम ने मोर्चरी में पहुंच शव की जांच की। पोस्टमार्टम के दौरान पुलिस उपाधीक्षक जयसिंह नाथावत भी ने भी मौके पर पहुंच मामले की जानकारी ली। मेडिकल बोर्ड सदस्यों ने बताया कि फंदे पर झूलने से विवाहिता की मृत्यु हुई है।
मां नेे बेटी सहित की आत्महत्या
नागौर जिले के पादूकलां थाना क्षेत्र के आलनियावास क्षेत्र के बीजाथल ग्राम के कुंडिया जी के पास शुक्रवार की शाम सीमा पत्नी कलाराम गुर्जर ने कुएं में अपनी 6 महीने की बच्ची सहित छलांग लगा दी। घटना की जानकारी मिलते ही आस-पास के ग्राम के लोग मौके पर पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद रात्रि 12 बजे महिला का शव बाहर निकाल लिया गया, लेकिन कुएं में पानी ज्यादा गहरा होने के कारण मासूम बच्ची का शव शनिवार दोपहर 12 बजे तक भी नहीं निकल पाया।

रात्रि में घटना के बाद डेगाना वृताधिकारी, पादु कलां व थावला पुलिस मौके पर पहुंची। कुएं से पानी निकालने के लिए मेड़ता से अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंचा, लेकिन कुएं का पानी नहीं टूट पाया। 3-4 मोटर लगाने के बाद भी पानी नहीं टूटा। आखिरकार पुलिस ने गोताखोर को बुलाने का मानस बनाया। समाचार लिखे जाने तक गोताखोर की व्यवस्था नहीं हो सकी, वहीं ग्राम वासी व पुलिस प्रशासन द्वारा मौके पर मासूम का शव निकालने की कोशिश की जा रही है। घटना को लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है, आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो