script

बिना पटरी के ‘गौरवÓ खोता पथ

locationकरौलीPublished: Jul 21, 2019 12:11:45 pm

गुढ़ाचन्द्रजी. ग्राम पंचायत के आबादी क्षेत्र को जोडऩे के लिए सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में गौरव पथ की महत्वपूर्ण योजना के माध्यम से सीसी सड़कें बनाकर ग्रामीणों को सहुलियत दी, लेकिन गौरव पथ निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री के साथ पटरी निर्माण नहीं करने से गौरव पथ अपना गौरव खो रहा है।

karauli

गुढ़ाचन्द्रजी में गौरवपथ निर्माण में पटरी का निर्माण नहीं करने से विद्यालय के सामने जमा गंदगी

गुढ़ाचन्द्रजी. ग्राम पंचायत के आबादी क्षेत्र को जोडऩे के लिए सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में गौरव पथ की महत्वपूर्ण योजना के माध्यम से सीसी सड़कें बनाकर ग्रामीणों को सहुलियत दी, लेकिन गौरव पथ निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री के साथ पटरी निर्माण नहीं करने से गौरव पथ अपना गौरव खो रहा है। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की अनदेखी से आठ माह पूर्व कस्बे में १ किमी गौरव पथ को संवेदक ने दो जगह बना दिया। साथ ही आठ माह बीतने के बाद भी अभी तक गौरवपथ में पटरी भी नहीं बनाई है। जिससे एक ओर तो लोगों को साइड लेने में परेशानी होती है वहीं दूसरी ओर पटरी के बिना आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। केबीएसएस विद्यालय के सामने व समीप ही बनी खेळ के सामने गंदगी भरी है। बिना पटरी के पानी का निकास नहीं हो रहा है। जिससे लोगों के घरों के सामने पानी भरा है। खारवाड़ वास चौराहे से पुराने अस्पताल वाले रास्ते में व आदर्श विद्या मंदिर के समीप करीब पचास लाख रुपए की राशि से गौरव पथ का संवेदक ने निर्माण कराया। लेकिन अभी तक गौरव पथ की पटरी नहीं बनाई है।
जबकि इस मार्ग से रोजाना हजारों की संख्या में छात्र राजकीय सीनियर माध्यमिक विद्यालय, केबीएसएस इंग्लिश मीडियम स्कूल, एकलव्य एकेडमी के विद्यार्थी सहित सहित आमकाजाहरा आदि गांवों के लोग आवागमन करते है। बारिश के दिनों में तो बिना पटरी के कई मकानों में तो पानी भरने का अंदेशा बना है। गौरवपथ में घटिया सामग्री का उपयोग करने से आदर्श विद्या मंदिर की गली में तो सीसी सड़क में वाहनों के पहियों के निशान भी हो गए है। लेकिन विभागीय अधिकारी ने बनने के बाद कभी भी गौरवपथ को देखने की जहमत नहीं उठाई है।
खास बात यह है कि कस्बे में सार्वजनिक निर्माण विभाग का कार्यालय है। जहां सहायक अभियंता सहित अन्य कर्मचारी बैठते है। लेकिन गौरवपथ की पटरी के बारे में किसी को सुध नहीं है। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को पत्र भेज गौरव पथ की पटरी बनवाने की मांग की है।
भुगतान के अभाव में अटका पटरी निर्माण
सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता के.के.मीना का कहना है कि गौरव पथ को संवेदक ने आठ माह पहले बना दिया था। लेकिन विभाग द्वारा गौरव पथ का भुगतान नहीं करने से पटरी निर्माण अटका है। भुगतान होते ही पटरी को बनवा दिया जाएगा। (पत्रिका संवाददाता)

ट्रेंडिंग वीडियो