scriptकरेंगे मतदान, रोकेंगे फेक मैसेज | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News

करेंगे मतदान, रोकेंगे फेक मैसेज

locationकरौलीPublished: Nov 17, 2018 11:58:54 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

www.patrika.com/rajasthan-news/
मेरा वोट मेरा संकल्प# suddha ka yuddha

 hindaun karauli news

करेंगे मतदान, रोकेंगे फेक मैसेज


हिण्डौनसिटी. चुनाव में मतदान के प्रति जागरुकता के लिए राजस्थान पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे मेरा वोट मेरा संकल्प अभियान के तहत शुक्रवार को निर्मल महाविद्यालय में कार्यक्रम हुआ। इसमें छात्राओं ने विधानसभा चुनाव में अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए वोट चेलेंज को स्वीकार किया। साथ ही परिजनों को मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल् प लिया।

शिक्षाविद् डॉ. दया की अध्यक्षता व प्राचार्य डॉ. बीएस डागुर के मुख्य आतिथ्य में छात्राओं को वोट की पॉवर के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान राजस्थान पत्रिका के गंगापुरसिटी शाखा के प्रबंधक सुनील जैन ने छात्राओं को सोशल मीडिया पर चलने वाली फेक न्यूज के बोर में बताया। साथ ही छात्राओं से फेक संदेशों को वायरल नहीं करने की बात कही। डॉ. डागुर ने छात्राओं के लोकतंत्र में वोट की शक्ति के बारे में बताया। साथ ही छात्राओं ने सात दिसम्बर को प्रत्याशियों में से योग्य प्रत्याशी को वोट से विधायक चुनने की बता कही।
डॉ. दया ने छात्राओं से कहा कि हम से लोकतंत्र है। एक-एक मतदाता से लोकतंत्र का तानाबाना तैयार होता है। ऐसे में हमे भीड़तंत्र से बाहर निकल लोकतंत्र के सजग प्रहरी के रूप में आवश्यक रूप से मतदान करना है और परिजनों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करना है। इस दौरान पहली बार मतदान करने वाली दो दर्जन से अधिक छात्राओं ने वोट चेलेंज लेकर छात्राओं से मतदान करने की बात कही। इससे पूर्व प्राचार्य व डॉ. दया ने छात्राओं को निष्पक्ष रूप से मतदान करने का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम मे महाविद्यालय का शैक्षिक स्टाफ भी मौजूद रहा।
निडऱ होकर करें निष्पक्ष मतदान
हिण्डौनसिटी. सदर थाना पुलिस की ओर से मोठियापुरा गांव में जनसहभागिता बैठक हुई। जिसमें थानाप्रभारी लोकेन्द्रसिंह ने शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में जनसहयोग की बात कही। उन्होंने कहा कि मतदाता निडऱ होकर निष्पक्ष मतदान करें। उन्होने अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सहयोग करने की बात कही।
थानाप्रभारी ने विधानसभा चुनाव में उपद्रव बर्दाश्त नहीं होगा। क्षेत्र के असामाजिक तत्वों के साथ आपराधिक प्रवृति के लोगों की सूची तैयार कर ली गई है। आचार संहिता के चलते धारा 144 लगी हुई है। इसका उल्लंघन करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। ग्रामीणों ने भी क्षेत्र में रात्रि गश्त बढ़ाने, जुआ, सट्टा, अवैध शराब बिक्री रोकने की मांग की। इस दौरान हैडक़ांस्टेबल खेमसिंह समेत दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो