scriptगणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से किया विसर्जन, उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ | ganpati visarjan in Karauli | Patrika News

गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से किया विसर्जन, उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

locationकरौलीPublished: Sep 15, 2018 05:49:52 pm

Submitted by:

Jyoti Patel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajasthan news

गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों के साथ किया विसर्जन, उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

करौली. गणपति बप्पा मोरिया..अगले बरस तू जल्दी आ…के गूंजते स्वरों के बीच शनिवार को भगवान गणेश जी की विसर्जन यात्रा में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। करीब चार किलोमीटर दूर बड़ा पांचना पुल तक पहुंची विसर्जन यात्रा के दौरान जयकारों और डीजे पर गूंजते भजनों से माहौल धर्ममय हो उठा। वहीं झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया। श्रद्धालुओं ने पांचना पुल में गजानन की प्रतिमा को विसर्जित किया। गणेश चतुर्थी के मौके पर नवयुवक भक्त मण्डल भूडारा बाजार की ओर यहां भूडारा बाजार में गणेश महोत्सव की शुरूआत हुई। इस मौके पर भगवान गणेशजी की बड़ी प्रतिमा की स्थापना की गई।
शनिवार को समापन के तहत तीसरे पहर गणेश गेट से विसर्जन यात्रा शुरू हुई। इस मौके पर एक रथ में गणेश प्रतिमा को विराजित किया गया, वहीं अन्य वाहनों में झांकियां सजाई गई। झांकियों में शामिल कुछ कलाकार नृत्य करते चल रहे थे, तो युवक अबीर-गुलाल उड़ाते आगे बढ़े । विसर्जन यात्रा को देखने के लिए ना केवल बाजारों में भीड़ नजर आई, बल्कि घर-दुकानों की छतों पर भी लोगों की भीड़ रही। युवा नाचते-गाते और जयकारे लगाते चले। वहीं लोगों ने यात्रा का रास्ते में जगह-जगह स्वागत किया। विर्सजन यात्रा गणेश गेट से रवाना होकर भूडारा बाजार, बड़ा बाजार, अनाज मण्डी, फूटाकोट, हिण्डौन गेट, गुलाब बाग होते हुए करीब चार किलोमीटर दूर पांचना के बड़ा पुल पर पहुंची, जहां श्रद्धालुओं ने विधि विधान से गणेश प्रतिमा को विसर्जित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो