script30 सदस्ययी टीम के साथ 111 घंटे चलेगा महा स्वच्छता अभियान, 27 से होगी शुरुआत | With help of 30 members team great cleanliness project will run | Patrika News
कानपुर

30 सदस्ययी टीम के साथ 111 घंटे चलेगा महा स्वच्छता अभियान, 27 से होगी शुरुआत

पिछले लंबे दिनों से चल रहे स्‍वच्‍छता अभियान के बारे में तो अब लगभग सभी लोग जान ही गए होंगे. इस क्रम में आपको एक और जानकारी दे दें कि शहर में सफाई का अनोखा रिकॉर्ड बनाया जाने वाला है. इसके लिए नगर निगम ने तैयारी भी शुरू कर दी हैं.

कानपुरSep 26, 2018 / 12:56 pm

आलोक पाण्डेय

Kanpur

30 सदस्ययी टीम के साथ 111 घंटे चलेगा महा स्वच्छता अभियान, 27 से होगी शुरुआत

कानपुर। पिछले लंबे दिनों से चल रहे स्‍वच्‍छता अभियान के बारे में तो अब लगभग सभी लोग जान ही गए होंगे. इस क्रम में आपको एक और जानकारी दे दें कि शहर में सफाई का अनोखा रिकॉर्ड बनाया जाने वाला है. इसके लिए नगर निगम ने तैयारी भी शुरू कर दी हैं. ये महा स्वच्छता अभियान 27 सितंबर से शुरू होने वाला है. इस अभियान की खास बात ये होगी कि इसके तहत 111 घंटों तक लगातार सफाई की जाएगी. यही नहीं, इसमें प्रतिदिन 3 शिफ्ट में सफाई कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी.
ऐसी मिली है जानकारी
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार तीनों शिफ्ट में काम करने के लिए कर्मियों को बुलंदशहर से बुलाया जाएगा. इस क्रम में सबसे पहले निकुंज तोमर को बुलाया गया है, वह अपने 30 कर्मचारियों के साथ इस अभियान के लिए आएंगे. इन्होंने बुलंदशहर में स्वच्छता के लिए 101 घंटे का अभियान चलाया था.
बड़े पैमाने पर होगा प्रचार-प्रसार
बता दें अभी तक प्रदेश में लखनऊ में 31 घंटे, सिकंदराबाद में 36 घंटे का सफाई अभियान चलाया जा चुका है. वहीं अभियान के दौरान स्वच्छ भारत अभियान का भी प्रचार व प्रसार बड़े पैमाने पर किया जाएगा, जिससे लोगों को भी प्रेरणा मिल सके. 27 सितंबर 27 अक्टूबर को इसकी शुरुआत भैरव घाट से दोपहर 3 बजे की जाएगी. इस अभियान में लगभग 350 से ज्यादा सफाई कर्मचारियों को लगाया जाएगा. अपर नगर आयुक्त अमृत लाल बिंद ने बताया कि इसे लिम्का बुक ऑफ रिकाड्र्स में शामिल कराने की कोशिश की जाएगी.
यहां से होगी शुरुआत
ये महास्वच्छता अभियान भैरवघाट से प्रारंभ होकर ग्वालटोली, चुन्नीगंज, परेड, माल रोड, बड़ा चौराहा, फूलबाग से बिरहाना रोड, नयागंज होते हुए घंटाघर से कोपरगंज, डिप्टी का पड़ाव से जरीब चौकी, कालपी रोड होते हुए विजय नगर डबल पुलिया, देवकी पैलेस, काकादेव थाना वाले मार्ग से होते हुए नरेंद्र मोहन सेतु से मोतीझील पर समाप्त होगा. ये महा स्वच्छता अभियान 27 सितंबर से शुरू होने वाला है.

Home / Kanpur / 30 सदस्ययी टीम के साथ 111 घंटे चलेगा महा स्वच्छता अभियान, 27 से होगी शुरुआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो