scriptइतनी सी बात को लेकर दो पक्षों में हुआ बवाल, मारपीट के बाद जमकर हुई फायरिंग, पुलिस महकमे में हड़कंप | vivad in two side and firing hadkamp here kanpur dehat | Patrika News

इतनी सी बात को लेकर दो पक्षों में हुआ बवाल, मारपीट के बाद जमकर हुई फायरिंग, पुलिस महकमे में हड़कंप

locationकानपुरPublished: Mar 24, 2019 05:36:45 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

दरअसल मामला दो फौजियों से जुड़ा होने के चलते पुलिस भी आनन फानन में सक्रिय हुई।

vivad

इतनी सी बात को लेकर दो पक्षों में हुआ बवाल, मारपीट के बाद जमकर हुई फायरिंग, पुलिस महकमे में हड़कंप

कानपुर देहात-कार को ओवरटेक करने को लेकर ऐसा विवाद हुआ कि दो पक्षों में जमकर झगड़ा हो गया। दरअसल मामला दो फौजियों से जुड़ा होने के चलते पुलिस भी आनन फानन में सक्रिय हुई। घटना कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र की है। रतनपुर रजबहा रोड पर कार को ओवरटेक करने को लेकर ऐसा विवाद हुआ कि दोनों कारों से उतरे दोनों पक्षों में मारपीट हो गयी। इस बीच अचानक एक पक्ष से फायरिंग कर दी गयी। गोली की आवाज़ सुनकर क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया। बता दें कि एक कार में होली की छुट्टी पर घर आये रसूलाबाद निवासी दो फौजी थे। वहीं दूसरी कार में दया गांव के निवासी थे। फिलहाल सूचना पर पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से पंच पांच लोगों पर बलवा, हत्या का प्रयास, मारपीट आदि धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है।
कानपुर देहात के रसूलाबाद के केशव नगर निवासी विपिन मिश्रा व शिवाकांत फौज में नौकरी करते हैं, जो कि दिल्ली में तैनात हैं। अभी होली पर्व पर छुट्टी लेकर वे घर आये थे। बताया गया कि रतनपुर रजबहे के पास दया गांव के पूर्व ही उनके एक मित्र के खेत हैं। उसके बुलावे पर दोनों फौजी अपने अन्य तीन साथियों के साथ कार से मित्र के पास जा रहे थे। बताया गया कि पीछे से एक कार में दया गांव निवासी छोटे मुन्ना, बड़े मुन्ना, ऋषि, संदेश व वरुण अपने गांव दया जा रहे थे। रास्ते मे कार को ओवरटेक करने को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गयी। विवाद ऐसा बढ़ा कि दया गांव के पहले दोनों पक्षों में मारपीट हो गयी। इस पर दया गांव के कर सवार एक युवक ने राइफल से कई राउंड हवाई फायरिंग कर दी।
जब फौजियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी तो कार सवार दया गांव निवासी फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने मौके से कारतूस खोखा बरामद किए हैं। इधर फौजी विपिन की तहरीर पर पुलिस ने दूसरे पक्ष के आरोपितों पर बलवा, हत्या का प्रयास व हमला आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं दूसरी तरफ से दया गांव निवासी मंजू देवी की ओर से शिवाकांत, विपिन, अंशू व दो अज्ञात पर बलवा, बीस हजार रुपये लूटने व कार से खींचने का विरोध करने पर तमंचे से फायरिंग करने का मुकदमा दर्ज किया हैं। थानाध्यक्ष ललित कुमार ने बताया कि दोनों ओर से मिली तहरीर के आधार क्रॉस मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना की जा रही है, साक्ष्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो