scriptकानपुर पहुंची जब मोदी की यह ड्रीम ट्रेन तो लोग देखते ही रह गए | Vande Bharat Express reached Kanpur | Patrika News

कानपुर पहुंची जब मोदी की यह ड्रीम ट्रेन तो लोग देखते ही रह गए

locationकानपुरPublished: Feb 15, 2019 08:27:23 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

रेल मंत्री बोले-दुख की घड़ी है पर चलते रहना है
 

train

कानपुर पहुंची जब मोदी की यह ड्रीम ट्रेन तो लोग देखते ही रह गए

कानपुर. देश की पहली इंजन रहित और सबसे तेज दौडऩे वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पहले सफर पर शुक्रवार दोपहर जब कानपुर पहुंची तो भव्य स्वागत किया गया। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्रेन को बेहतरीन बताया लेकिन कहा कि देश में दुख की घड़ी है पर चलते रहना है।
शुक्रवार पूर्वाह्न नई दिल्ली स्टेशन से वाराणसी के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस दोपहर 3:24 बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंर्ची। ट्रेन में सवार होकर रेल मंत्री पीयूष गोयल और सांसद मुरली मनोहर जोशी भी आये।
कार्यक्रम में रेल मंत्री ने कहा कि देश में दर्दनाक घटना हुई है। हमारे जवानों की शहादत बेकार नहीं जाने दी जाएगी, सीमा पर जवान मुंहतोड़ जवाब देंगे। शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रखने के बाद उन्होंने कहा कि आतंकी घटना से हर देशवासी दुखी है लेकिन हमें अपने अपने कर्तव्य का पालन करते हुए देश को गति देनी है। ट्रेन को देखने के लिए प्लेटफार्म पर भारी भीड़ के साथ भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा। ट्रेन के स्वागत के लिए भव्य तैयारी की गई थी और उसे देखने के लिए विशेष व्यवस्था की गई। आमजन उसे अच्छी तरह से देख लें, इसके लिए ट्रेन 40 मिनट का ठहराव दिया गया। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट नहीं लिया गया। 16 फरवरी की सुबह छह बजे वाराणसी से वापस लौटेगी। 17 फरवरी से नई दिल्ली से इसका संचालन नियमित तौर पर शुरू होगा।
रायबरेली में बनेंगे ट्रेन के कोच
मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट के तहत बनी है। इसमें अलग-अलग डिब्बे नहीं, बल्कि पूरी एक ट्रेन है। उन्होंने ट्रेन के कोच रायबरेली में बनवाने की घोषणा भी की। यहां पर रेल राज्यमंत्री राजेन गोहाई, सांसद सुखराम सिंह यादव, महापौर प्रमिला पांडेय, कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, सतीश महाना और सत्यदेव पचौरी भी थे।
सांसद डॉ मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि 44 जवानों की शहादत ने झकझोर दिया है। मगर, प्रधानमंत्री कह चुके हैं कि अब देश में ऐसी घटनाएं नहीं होने दी जाएंगी। जोशी ने कहा कि आतंक के खिलाफ हमें एकजुट होना है, देश बचेगा तो पार्टियां बचेंगी और तभी चुनाव होंगे और देश आगे बढ़ेगा। आतंकी कुछ भी सोचते हैं लेकिन ये देश रुकने वाला नहीं है।
ट्रेन देखने के लिए पहुंचे लोग
ट्रेन को देखने के लिए प्लेटफार्म पर भारी भीड़ के साथ भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा। ट्रेन के स्वागत के लिए भव्य तैयारी की गई थी और उसे देखने के लिए विशेष व्यवस्था की गई। आमजन उसे अच्छी तरह से देख लें, इसके लिए ट्रेन 40 मिनट का ठहराव दिया गया। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट नहीं लिया गया। 16 फरवरी की सुबह छह बजे वाराणसी से वापस लौटेगी। 17 फरवरी से नई दिल्ली से इसका संचालन नियमित तौर पर शुरू होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो